Pyara Hindustan
National

शराब घोटाला मामले में सीएम केजरीवाल का करीबी बनेगा सरकारी गवाह, मनीष सिसोदिया जल्द हो सकते है गिरफ़्तार?

शराब घोटाला मामले में सीएम केजरीवाल का करीबी बनेगा सरकारी गवाह, मनीष सिसोदिया जल्द हो सकते है गिरफ़्तार?
X

CBI ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक आरोपी कारोबारी दिनेश अरोड़ा को गवाह बनाने के लिए 306 CRPC के तहत आज दिल्ली की अदालत में एक याचिका दायर की है। स्पेशल CBI जज एम.के. नागपाल सोमवार को इस याचिका पर सुनवाई करने वाले हैं। CBI द्वारा मामले में जमानत याचिका का विरोध नहीं करने पर कुछ दिन पहले इसी अदालत ने दिनेश अरोड़ा को अग्रिम जमानत दी थी।अदालत ने कहा कि CBI ने अग्रिम जमानत याचिका के खिलाफ अपने जवाब में कहा कि आवेदक ने जांच में सहयोग किया है और कुछ तथ्यों का खुलासा किया है जो जांच के लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए सीबीआई को कोई आपत्ति नहीं है अगर इस अदालत द्वारा आवेदक को अग्रिम जमानत दी जाती है।

वही अरोड़ा की अग्रिम जमानत की अर्जी तब दायर की गई थी जब सीबीआई ने विजय नायर को गिरफ्तार किया था और समीर महेंद्रू को ईडी ने गिरफ्तार किया था। बाद में सीबीआई ने हैदराबाद के व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली को दिल्ली की आबकारी नीति के निर्धारण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से संबंधित एक मामले की चल रही जांच में गिरफ्तार किया।

इस मामले में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर जमकर हमला किया और लिखा, "24 अगस्त की मेरी ये ट्वीट कई लोगों ने मज़ाक़ समझी थी। शराब घोटाले का एक ख़ास अभियुक्त आज सरकारी गवाह बनकर पेश होने की अर्ज़ी दे रहा है। खुद को बचाने के लिए केजरीवाल सिसोदिया को बलिदान करेगा। इसीलिए इतने दिनों से मनीष सिसोदिया के जेल जाने का माहौल केजरीवाल खुद बना रहा है।"

बता दे, 27 सितंबर को, सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से संबंधित एक जांच के दौरान इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ व्यवसायी विजय नायर को गिरफ्तार किया।अगस्त में सीबीआई ने आबकारी नीति घोटाले में एक एफआईआर दर्ज की और आबकारी नीति मामले में आरोपी के रूप में नामजद आठ व्यक्तियों के खिलाफ एक लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया था। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, तत्कालीन आबकारी आयुक्त आरव गोपी कृष्ण, उपायुक्त आनंद तिवारी और सहायक आयुक्त पंकज भटनागर आरोपी हैं।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story