Pyara Hindustan
National

राज्यपाल कोश्यारी ने दिए फ्लोर टेस्ट के दिए निर्देश,संजय राउत बोले - राफेल से भी तेज स्पीड़ में सरकार गिराने की हो रही है कोशिश

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 30 जून को महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। इस दौरान फ्लोर टेस्ट के जरिए उद्धव सरकार को बहुमत साबित करनी होगी।

राज्यपाल कोश्यारी ने दिए फ्लोर टेस्ट के दिए निर्देश,संजय राउत बोले - राफेल से भी तेज स्पीड़ में सरकार गिराने की हो रही है कोशिश
X

महाराष्ट्र में जारी महासंकट के बीच कल सीएम उद्धव ठाकरे के भविष्य का फैसला होगा। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 30 जून को फ्लोर टेस्ट के निर्देश दे दिए है। इसी फ्लोर टेस्ट में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार के बहुमत का फैसला होगा। जिसके बाद जाहिर तौर पर उद्धव सरकार के लिए मुश्किले बढ़ चुकी है। यहीं वजह है कि शिवसेना के सांसद संजय राउत की तिलमिलाहट सामने आई है। शिवसेना ने फ्लोर टेस्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट को लेकर दिए गए आदेश पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी और राज्यपाल दोनो पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के इस आदेश को हम सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे। राउत ने कहा कि इसे कहते हैं जेट स्पीड, ढाई साल से हमारे 12 विधायकों की फाइल राज्यपाल के पास अटकी पड़ी है। उस पर अभी तक कोई भी फैसला नहीं हुआ। जो कि पूरी तरह से गैर कानूनी है। राज्यपाल के आदेश के खिलाफ शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। उन्होंने जल्द सुनवाई की मांग की है।

संजय राउत यही नही रुके उन्होने राज्यपाल द्वारा दिए गए फ्लोर टेस्ट के आदेश को लेकर कहा कि जब 16 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, तो राज्यपाल फ्लोर टेस्ट का आदेश कैसे दे सकते हैं। राउत ने कहा कि ऐसा लगता है, राज्यपाल सिर्फ इसी मौके का इंतजार कर रहे थे।

बता दें कि महाराष्ट्र की इस सियासी उठापटक के बीच महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य के विधानसभा सचिव के नाम अपने पत्र में लिखा है कि शिव सेना के 39 विधायकों ने राज्य की महा विकास अघाड़ी सरकार से बाहर आने का फैसंला किया है। इसके अलावा सात निर्दलीय विधायकों ने 28 जून को राजभवन को एक पत्र भेजा है, जिसमें ठाकरे सरकार के अल्पमत में होने का दावा किया गया। राज्यपाल कोश्यारी ने इन हालात में फ्लोर टेस्ट जल्द से जल्द कराए जाने की जरूरत बताई है। राज्यपाल ने विधानसभा सचिव को भेजे गए पत्र में कहा है कि 28 जून को विपक्ष के नेता ने उनसे मिलकर राज्य की राजनीतिक स्थिति के बारे में जानकारी दी और उन्होंने फ्लोर टेस्ट जल्द से जल्द कराए जाने की मांग की ताकि राजनीतिक सौदेबाजी पर रोक लगाई जा सके।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story