Pyara Hindustan
National

गुजरात के MLA जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने किया गिरफ्तार, आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर हुई कार्रवाई बौखलाई कांग्रेस

गुजरात के MLA जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने किया गिरफ्तार, आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर हुई कार्रवाई बौखलाई कांग्रेस
X

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिर्पोट के मुताबिक ये कार्रवाई उनके एक आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर की गई है। मेवाणी वडगाम से विधायक है और कांग्रेस के समर्थक हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मेवाणी के खिलाफ धारा 120 बी (आपराधिक साजिश), धारा 153 (ए) (दो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 (ए), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और आईटी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मेवाणी की टीम के मुताबिक, कांग्रेस वडगाम विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने पालनपुर सर्किट हाउस से कल रात करीब 11:30 बजे गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा, "पुलिस ने अभी तक हमारे साथ एफआईआर की कॉपी साझा नहीं की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जिग्नेश मेवाणी के समर्थकों का कहना है कि असम में मेवाणी के खिलाफ एक केस दर्ज किया गया है, जिसको लेकर ये कार्रवाई की गई है। अपनी गिरफ्तारी को लेकर मेवाणी का कहना है कि किसी ट्वीट को लेकर उन पर ये कार्रवाई की गई है। जिसमें दावा किया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो "गोडसे को भगवान मानते हैं, को गुजरात में सांप्रदायिक झड़पों के खिलाफ शांति और सद्भाव की अपील करनी चाहिए।" हालाकि कार्रवाई के बाद मेवाणी ने कहा कि "मैं किसी झूठी शिकायत से नहीं डरता। मैं अपनी लड़ाई जारी रखूँगा।"


वही जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस पार्टी की ओर से राहुल गाँधी का ट्वीट भी सामने आया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story