Pyara Hindustan
National

केजरीवाल के CBI समन पर 'गुरु' अन्ना हज़ारे की दो टूक, कहा- यदि जाँच में दोषी मिले तो सजा जरूर मिले

केजरीवाल के CBI समन पर गुरु अन्ना हज़ारे की दो टूक, कहा- यदि जाँच में दोषी मिले तो सजा जरूर मिले
X

दिल्ली के शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। इससे पहले अरविन्द केजरीवाल ने AAP नेताओ के साथ साथ बैठक की साथ ही केजरीवाल भगवंत मान के साथ राजघाट भी पहुंचे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए। वही CBI द्वारा भेजे गए समन को लेकर अन्ना हजारे की प्रतिक्रिया सामने आई। अन्ना ने कहा है कि यदि केजरीवाल ने गलती की है तो सजा होनी चाहिए।

दरअसल, शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया के बाद जाँच अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तक पहुँच गई है। सीबीआई के समन के बाद से आम आदमी पार्टी लगातार केजरीवाल का बचाव करती नजर आ रही है। वहीं, अन्ना हजारे ने आज तक से बात करते हुए कहा है कि उन्होंने तो पहले ही केजरीवाल को एक लेटर लिखा था। इस लेटर में उन्होंने कहा था कि केजरीवाल शराब के बारे में क्यों सोचते हैं। उन्हें अच्छी बातें सोचनी चाहिए।

अन्ना हजारे ने यह भी कहा है कि पैसे के लिए कुछ भी करना ठीक नहीं है। शराब से कभी किसी का भला नहीं हुआ। सीबीआई इसकी जाँच कर रही है। जाँच एजेंसी ने जो देखा होगा उसके हिसाब से उसे जाँच करनी चाहिए। अगर जाँच में दोषी नजर आता है तो उसे सजा होनी चाहिए।

बता दें, शराब घोटाले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी 26 फरवरी 2023 को हुई थी। उसके बाद से उन्हें जमानत नहीं मिल पाई है। राउज एवेन्यू कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर अब 18 अप्रैल को सुनवाई होनी है। पिछली सुनवाई में ईडी ने सिसोदिया को इस मामले का मुख्य साजिशकर्ता बताया था। साथ ही कहा था कि आबकारी नीति पर जनता की सहमति दिखाने के लिए उन्होंने फर्जी ईमेल कराए थे।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story