Pyara Hindustan
National

उपद्रवियों के खिलाफ एक्शन में हरियाणा पुलिस, किसान आंदोलन में उपद्रव मचाने वालों के रद्द होंगे पासपोर्ट-वीजा!

उपद्रवियों के खिलाफ एक्शन में हरियाणा पुलिस, किसान आंदोलन में उपद्रव मचाने वालों के रद्द होंगे पासपोर्ट-वीजा!
X

पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर एमएसपी समेत तमाम मुद्दों को लेकर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान हिंसा और अराजकता फैलाने वाले किसानों के खिलाफ हरियाणा पुलिस सख्त कार्रवाई करने जा रही है. पुलिस ने उन तमाम किसानों के पासपोर्ट जब्त और वीजा कैंसिल करने का फैसला किया है जिन्होंने किसान आंदोलन में उपद्रव मचाया.

मामले पर जानकारी देते हुए पूर्व क्रिकेटर और 2007 टी20 वर्ल्ड कप के आइकन और अंबाला के डीएसपी जोगिंदर शर्मा ने कहा की पुलिस ने उन लोगों की पहचान कर ली है जो किसान आंदोलन के नाम पर पंजाब से हरियाणा में आए और हिंसा फैलाई.

एक वीडियो के जरिए बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा, "हमने उन लोगों की पहचान सीसीटीवा और ड्रोन कैमरा के जरिए पहचान की है. हम गृह मंत्रालय और दूतावास से निवेदन करते हैं कि उनके पासपोर्ट और वीजा कैंसिल कर दिए जाएं. उनके नाम, फोटो और पता पासपोर्ट ऑफिस को दे दिए गए हैं. हम उनके पासपोर्ट कैंसिल करने पर काम कर रहे हैं."

दरअसल, शंभू बॉर्डर पर किसानों को पुलिस के बैरिकेड्स और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हुए कैमरों में कैद किया गया था. इन लोगों के खिलाफ ही अंबाला पुलिस सख्त कदम उठाने जा रही है. पुलिस ने ऐसे कई लोगों की फोटो मीडिया से शेयर की हैं जो बॉर्डर पर उपद्रव मचा रहे थे.

बता दें, अपनी मांगों को लेकर पंजाब-हरियाणा के किसान एक बार फिर आंदोलन कर रहे हैं. इसको लेकर किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया था. हालांकि हरियाणा सरकार ने पंजाब से सटी अपनी सीमाओं को कई लेयर की बैरिकेडिंग कर ब्लॉक कर दिया था. इसके बाद किसान शंभू और खनौरी बॉर्डर पर ही डेरा डालकर बैठ गए थे. यहां किसानों ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की थी, जिसके चलते पुलिस से उनकी झड़प भी हुई थी. इसमें कई किसान और पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. अंबाला पुलिस ने ऐसे किसानों पर एनएसए की कार्रवाई करने को भी कहा था, लेकिनबाद में आदेश वापस ले लिया गया.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story