Pyara Hindustan
National

BJP नेता तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी पर HC ने लगाई रोक, कहा - पुलिस अधिकारियों को पूछताछ करनी है तो बग्गा के घर जाए

BJP नेता तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी पर HC ने लगाई रोक, कहा - पुलिस अधिकारियों को पूछताछ करनी है तो बग्गा के घर जाए
X

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को बड़ी राहत देते हुए 5 जुलाई तक बग्गा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने पंजाब पुलिस के अधिकारियों को कहा कि पूछताछ करनी है तो बग्गा के घर जाकर कर सकते हैं। अब कोर्ट गर्मियों की छुट्टियों के बाद इस पूरे मामले पर सुनावाई करेगा।

दरअसल, हाईकोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान बग्गा की गिरफ्तारी पर 10 मई तक रोक लगाई थी और अब उसी आदेश को 5 जुलाई तक जारी रखने के आदेश दिए हैं।

हाईकोर्ट के इस पूरे फैसले के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का ट्वीट सामने आया जिसने उन्होने इस बात को लेकर खुशी जाहिर की बग्गा को कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। वहीं वरिष्ठ वकील प्रशांत उमराव ने कहा कि बेशर्म केजरी के मुंह पर एक बार फिर कालिख पुती।

बता दें कि 6 मई को पंजाब पुलिस ने बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया था। हालाकि इसके बाद मामला तीन राज्यों- दिल्ली, हरियाणा और पंजाब की पुलिस के बीच उलझ गया था। बग्गा को गिरफ्तार कर ले जा रही पंजाब पुलिस के काफिले को हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र के करीब रोक लिया था। हरियाणा पुलिस ने बग्गा को दिल्ली पुलिस के सौप दिया था।

जिसके बाद पंजाब पुलिस ने इस मसले को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। पंजाब की ओर से दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने हरियाणा पुलिस से जवाब तलब किया था। दूसरी तरफ तजिंदर पाल सिंह बग्गा और बीजेपी के नेता सड़क पर उतर आए। बीजेपी नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story