Pyara Hindustan
National

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की जमानत पर अब 5 नवंबर को होगी सुनवाई, तिहाड़ जेल में बंद हैं केजरीवाल सरकार के मंत्री

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की जमानत पर अब 5 नवंबर को होगी सुनवाई, तिहाड़ जेल में बंद हैं केजरीवाल सरकार के मंत्री
X

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर अगली सुनवाई अब 5 नवंबर को होगी. सत्येंद्र जैन की ओर से वरिष्ठ वकील हरिहरन ने कोर्ट से जैन को जमानत देने की मांग की. सत्येंद्र जैन के वकील ने कहा कि जैन किसी कंपनी के मालिक नहीं है, इसलिए उनके खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है.

जैन के वकील ने कहा कि उनका क्लाइंट बेगुनाह है उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी कोई मामला नहीं बनता है. जैन जमानत के हकदार हैं. कोर्ट ने जैन के वकील की दलील सुनने के बाद इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 5 नवंबर का समय दिया है. पांच नवंबर को जैन की जमानत याचिका पर ED के वकील भी अपना पक्ष अदालत के सामने रखेंगे.

सत्येंद्र जैन ने अपनी याचिका में दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी. दिल्ली हाई कोर्ट में मंत्री सत्येंद्र जैन की उस याचिका को खारिज कर दिया गया था, जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले को दूसरी अदालत में ट्रांसफर करने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को दूसरे जज के पास ट्रांसफर करने की मांग वाली ईडी की याचिका को अनुमति दे दी थी. इसके बाद इस मामले को स्पेशल जज विकास ढल को ट्रांसफर कर दिया गया.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story