Pyara Hindustan
National

Hijab Controversy मे कूदी प्रियंका गांधी कहा बिकिनी हो या हिजाब,महिलाओं को मर्जी के कपड़े पहनने का हक'

Hijab Controversy मे कूदी प्रियंका गांधी कहा बिकिनी हो या हिजाब,महिलाओं को मर्जी के कपड़े पहनने का हक
X

कर्नाटक में हिजाब को लेकर मचे बवाल के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होने हिजाब पहनने का समर्थन करते हुए। #ladkihoonladsaktihoon का भी प्रचार प्रसार करने की कोशिश की गई। लेकिन प्रियंका गांधी का यह ट्वीट अब उनके लिए गले की फांस बन चुका है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करके लिखा कि ''चाहे वह बिकनी हो, घूंघट हो, जींस हो या हिजाब, यह तय करना एक महिला का अधिकार है कि वह क्या पहनना चाहती है, यह अधिकार महिलाओं को भारतीय संविधान ने दिया है। महिलाओं को प्रताड़ित करना बंद करो। #ladkihoonladsaktihoon (लड़की हूं, लड़ सकती हूं)।

लेकिन प्रियंका के इस ट्वीट ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। दरअसल पूरा मामला के कर्नाटक के शिक्षण संस्थानो में हिजाब पहनने पर लगाए गए प्रतिबंध का है। लेकिन कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने जो ट्वीट किया गया है। उसमें उन्होने लिखा है कि हिजाब हो या बिकिनी और जींस, महिलाओं को अपनी मर्जी के कपड़े पहनने का हक है। ऐसे में प्रियंका गांधी वाड्रा से सवाल किया जा रहा है कि आखिर वो देश का कौन सा शिक्षण संस्थान है जहां लड़कियां बिकनी पहनकर स्कूल जाती है इस सवाल का जवाब प्रियंका गांधी वाड्रा दें।

वहीं केन्द्र में अल्पसंख्यक मामलो के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस को हिजाब पर की जा रही राजनीति को लेकर करारा जवाब दिया है उन्होने कहा है कि ड्रेस कोड, अनुशासन और गरिमा किसी भी संस्थान का विशेषाधिकार होता है। कुछ लोग जिस तरह इन मुद्दों पर भी सियासत कर रहे हैं वे किसी का भला नहीं कर रहे। इस तरह हिज़ाब पर जो फसाद चल रहा है वे कौन लोग कर रहे हैं? साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे देश में अल्पसंख्यक लोगों के आर्थिक, सामाजिक, शैक्षणिक अधिकार बराबर हैं। इसलिए हिजाब पर किसी तरह का हंगामा ठीक नहीं है। जो संस्थान हैं उनके अपने ड्रेस कोड होते हैं, उस पर सांप्रदायिक कील मत ठोकिए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story