Pyara Hindustan
National

अरुणाचल से गृहमंत्री अमित शाह की चीन को दो-टूक, बोले- सुई की नोंक के बराबर जमीन भी कोई कब्जा नहीं कर सकता

अरुणाचल से गृहमंत्री अमित शाह की चीन को दो-टूक, बोले- सुई की नोंक के बराबर जमीन भी कोई कब्जा नहीं कर सकता
X

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. उन्होंने किबिथू में एक जनसभा को संबोधित किया है. इस जनसभा में उन्होंने कहा है चीन को टारगेट करते हुए कहा है कि कोई भी हमारी सीमा पर आंख उठा कर नहीं देख सकता है. उन्होंने चेतावनी भरे सुर में कहा है कि वह जमाना अब चला गया है जो भारत की जमीन पर कोई भी अतिक्रमण कर सकता था. उन्होंने इस दौरान कहा कि अरुणाचल प्रदेश के किबिथू को भारत का पहला गांव है न कि आखिरी गांव. इस दौरान अमित शाह ने रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण अंजाव जिले के किबिथू में 'वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम' का शुभारंभ भी किया.

माना जा रहा है कि चीन ने हाल ही में इस जगह पर अपने नक्शे में 11 जगहों के नाम बदले थे. इसके बाद दोनों देशों के बीच फिर से तनाव की स्थिति बन रही है. ऐसे में गृहमंत्री का अरुणाचल दौरा चीन के लिए एक बड़ा संकेत माना जा रहा है. गृहमंत्री के तेवर भी इस दौरान काफी तेज तर्रार दिखाई दे रहे हैं.

अमित शाह ने अपने भाषण में कहा है कि 1962 की लड़ाई में जो आए थे उन्हें वापस जाना पड़ा था, इसका कारण यहां के लोगों की देशभक्ति है. शाह ने कहा कि भारत की सुई की नोक जितनी जमीन भी कोई नहीं ले सकता है. उन्होंने कहा- पूरा देश आज अपने घरों में चैन से सो सकता है क्योंकि हमारे ITBP के जवान और सेना हमारी सीमाओं पर दिन-रात काम कर रहे हैं. आज हम गर्व से कह सकते हैं कि हम पर किसी की बुरी नजर डालने की ताकत नहीं है.

अमित शाह ने इस दौरान बीजेपी के अरुणाचल में किए गए काम गिनाते हुए कहा है कि 10 साल पहले वह जमाना था कि यहां पर गांव खाली हो रहे थे, विकास नहीं था. लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने इन गांवों का ध्यान रखा और विकास को यहां तक पहुंचाया है. यह भारत के पहले गांव हैं जहां पर रोजगार पहुंचाने का काम भी बीजेपी की सरकार ने किया था.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story