Pyara Hindustan
National

दिल्ली हिंसा पर गृह मंत्री अमित शाह का पुलिस कमिश्नर को सख्त निर्देश कहा - कार्रवाई ऐसी हो जो मिशाल बने

दिल्ली हिंसा पर गृह मंत्री अमित शाह का पुलिस कमिश्नर को सख्त निर्देश कहा - कार्रवाई ऐसी हो जो मिशाल बने
X

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा को लेकर एक तरफ राजनीतिक बहस छिड़ी हुई है। तो दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन से लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय एक्शन में है। इस पूरे मामले में २४ से ज्यादा गिरफ्तारियां अभी तक हो चुकी है। इन सबके बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली हिंसा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। अमित शाह ने दिल्ली पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि दंगाई के खिलाफ कार्रवाई ऐसी होनी चाहिए जो मिसाल बने जिससे दंगाई दोबारा ऐसा ना करे।

खबर है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना से जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर फोन पर बातचीत की है ये सख्त और साफ निर्देश देते हुए कहा है कि दोबारा दिल्ली में इस तरह की घटना ना हो पाए इसके लिए जो भी जरूरी कदम हैं वो उठाए जाएं। वहीं मामले की तेजी से जांच के आदेश भी जारी किए गए हैं।

बता दें कि दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर राजनीति भी शुरू हो चुकी है। विपक्षी इस पूरे मामले को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार पर सवाल उठा रही है। वहीं बीजेपी की तरफ से भी जवाब दिया जा रहा है। क्योंकि दिल्ली में पुलिस और कानून-व्यवस्था केंद्रीय गृहमंत्रालय के तहत आती है, इसीलिए केंद्र विपक्ष के निशाने पर है। लेकिन विपक्ष को जवाब देते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तरफ से देश के नाम एक चिट्ठी जारी की गई, जिसमें कांग्रेस शासनकाल के दौरान दंगों का जिक्र किया गया। इसके बाद बीजेपी के प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने कांग्रेस से राजस्थान के करौली में हुई हिंसा पर जवाब मांगा। साथ ही कांग्रेस को याद दिलाया कि सबसे ज्यादा दंगे अगर किसी के शासन में हुए तो वो कांग्रेस पार्टी के शासन में हुए हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story