Pyara Hindustan
National

गृह मंत्री अमित शाह ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर किया डिनर, ममता बनर्जी को टक्कर देने के लिए BJP में शामिल होंगे गांगुली?

गृह मंत्री अमित शाह ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर किया डिनर, ममता बनर्जी को टक्कर देने के लिए BJP में शामिल होंगे गांगुली?
X

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के दौरे पर है। जिसके चलते बंगाल से लेकर राजधानी दिल्ली तक राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। गृह मंत्री शुक्रवार की शाम कोलकाता में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के आवास पर डिनर के लिए पहुंचे। इस दौरान उनके साथ बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी भी मौजूद थे। ऐसे में सियासी अटकलो का दौर शुरू हो गया। सवाल यह उठने लगे है कि क्या बंगाल में ममता बनर्जी को टक्कर देने के लिए बीजेपी सौरव गांगुली को साथ लाने की तैयारी कर रही है ?

दरअसल पिछले साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले से राजनीतिक गलियारों में हलचल थी कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुकाबले के लिए पूर्व क्रिकेटर को बीजेपी अपने साथ जोड़ना चाहती है। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ ।

बता दें कि अमित शाह का गांगुली के घर जाने का कार्यक्रम अचानक बना। इससे पहले विक्टोरिया मेमोरियल में एक कार्यक्रम में गांगुली की पत्नी डोना गांगुली ने केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के'मुक्ति-मातृका' कार्यक्रम में नृत्य प्रस्तुती दी। इसके बाद गृह मंत्री बेहाला में गांगुली के आवास पर गए जहां उनके लिए रात्रि भोज का आयोजन किया गया।

हालाकि पत्रकारों से बातचीत करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि रात्रिभोज को राजनीति से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह अमित शाह को एक दशक से अधिक समय से जानते हैं और कई बार मिल भी चुके हैं। उन्होंने कहा, " हमारे पास बात करने के लिए बहुत कुछ है। मैं उन्हें 2008 से जानता हूं। जब मैं खेला करता था तो हम मिलते थे। बहुत ज्यादा मुलाकात नहीं होती थी क्योंकि मैं दौरे पर हुआ करता था।" उन्होंने कहा, "मैं उनके बेटे के साथ काम करता हूं। यह एक पुराना जुड़ाव है।"

आपको बता दें कि इस मुलाकात से पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी अमित शाह और सौरव गांगुली की इस संभावित मुलाकात को लेकर कहा था कि मेहमानों का स्वागत करना पश्चिम बंगाल की संस्कृति रही है. मुख्यमंत्री बनर्जी ने आगे कहा कि अगर गृह मंत्री अमित शाह, सौरव गांगुली से मुलाकात करते हैं, तो वह उन्हें मिष्टी दोई (मीठी दही) खिलाने के लिए कहेंगी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story