Pyara Hindustan
National

ऋतिक रोशन के 'महाकाल' वाले विवादित विज्ञापन पर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के आदेश, भारी विरोध के बाद ज़ोमैटो ने मांगी माफ़ी

ऋतिक रोशन के महाकाल वाले विवादित विज्ञापन पर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के आदेश, भारी विरोध के बाद ज़ोमैटो ने मांगी माफ़ी
X

फूड डिलेवर कंपनी जेमेटों और महाकाल विवाद पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने एक्शन लिया है। उन्होंने कहा है कि पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। गृह मंत्री डॉ मिश्रा ने कहा कि प्रथम दृष्टया सोशल मिडिया में वायरल विज्ञापन का वीडियो मार्फिग किया हुआ प्रतीत होता है। सच्चाई क्या है यह जांच के बाद ही पता चल सकेगा। इसलिए मैने उज्जैन एस पी को इस मामले की जांच करने को कहा है। जांच में सामने आएगा कि सच्चाई क्या है। डॉ मिश्रा ने कहा कि जांच रिपोर्ट के बाद दोषी पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। वीडियो मार्फिग हुआ तो इसके दोषी पर भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।

दरअसल, ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो का एक विज्ञापन विवादों में घिर गया है। कंपनी का यह विज्ञापन एक्टर ऋतिक रोशन ने किया है। इस विज्ञापन में वे यह कहते नजर आ रहे हैं कि 'थाली का मन किया। उज्जैन में हैं, तो महाकाल से मंगा लिया।' महाकाल मंदिर के पुजारियों ने इस पर कड़ा विरोध जताया है। उनका कहना है की महाकाल मंदिर किसी थाली की डिलीवरी नहीं करता है। जोमैटो और ऋतिक रोशन इस विज्ञापन पर माफी मांगें।

बता दे, भारी विरोध के बाद 'महाकाल की थाली' वाले विज्ञापन पर जोमैटो ने माफी मांगते हुए सफाई पेश की है। बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा- हमने लोकप्रियता के आधार पर ही 'महाकाल रेस्तरां' का चयन किया है। हम उज्जैन के लोगों की भावनाओं का गहरा सम्मान करते हैं, और अब इस विज्ञापन को हटा लिया गया है। जोमैटो ने अपने बयान में कहा, हमारा मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। हम सभी से मांफी मांगते हैं।


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story