Pyara Hindustan
National

आनंद मोहन की रिहाई पर IAS एसोसिएशन ने CM नीतीश को दिया अल्टीमेटम, कहा - फैसला वापस लें

आनंद मोहन की रिहाई पर IAS एसोसिएशन ने CM नीतीश को दिया अल्टीमेटम, कहा - फैसला वापस लें
X

बिहार में आनंद मोहन की रिहाई को लेकर बवाल जारी है। उम्र कैद की सजा काट रहे बिहार के पूर्व सांसद आनंद मोहन को रिहा किए जाने के फैसले पर IAS एसोसिएशन का बड़ा बयान सामने आया है। IAS एसोसिएशन ने बिहार सरकार की निंदा करते हुए कहा कि ये फैसला सही नहीं है। बता दें कि आईएएस अधिकारी जी. कृष्णैया की हत्या के मामले में आनंद मोहन उम्र कैद की सजा काट रहे है। लेकिन बिहार में नीतीश सरकार द्वारा जेल नियम में किए गए बदलाव के बाद अब आनंद मोहन को 4 साल पहले रिहा किया जा रहा है। जिसको लेकर बीजेपी एक तरफ नीतीश कुमार सरकार पर हमलावर है तो वहीं अब आईएएस एसोसिएशन ने भी ट्वीट किया है।

आईएएस एसोसिएशन ने ट्वीट किया कि आनंद मोहन को रिहा किए जाने का फैसला बहुत ही निराश करने वाला है। उन्होंने (आनंद मोहन) जी. कृष्णैया की नृशंस हत्या की थी। ऐसे में यह दुखद है। बिहार सरकार जल्दी से जल्दी फैसला वापस ले। ऐसा नहीं होता तो ये न्याय से वंचित करने के समान है।

इंडियन सिविल एंड एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस एसोसिएशन की ओर से जो नोट जारी किया गया है उसमें लिखा है कि एक IAS अधिकारी की हत्या के आरोप में दोषी को कम जघन्य केटैगरी में नहीं रखा जा सकता। इस तरह का संसोधन जो एक लोकसेवक के हत्यारे को रिहाई की ओर ले जाता है। न्याय से वंचित करने के बराबर है। ये नीतीश सरकार का फैसला लोक सेवको के मनोबल को गिराने वाला है। लोक व्यवस्था को कमजोर किया जाता है। और न्याय के प्रशासन का मजाक उडाया जाता है। उन्होने बिहार सरकार से अनुरोध किया है कि वो अपने फैसले पर पुनर्विचार करे।


बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने 27 अपराधियों को रिहा करने की एक लिस्ट जारी की है। इसमें एक नाम पूर्व सांसद आनंद मोहन सिंह का भी है। वे गोपालगंज के डीएम रहे जी कृष्णैया की हत्या में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। उनकी रिहाई के लिए राज्य सरकार ने 10 अप्रैल 2023 को को जेल नियमावली, 2012 के नियम 481 में संशोधन किया था। आनंद मोहन के बेटे चेतन बिहार की महागठबंधन सरकार के साझीदार आरजेडी के विधायक हैं। आनंद मोहन इन दिनों अपने बेटे चेतन आनंद की रिंग सेरेमनी के लिए पैरोल पर आए थे। उनके बेटे की कल सोमवार 24 अप्रैल को पटना में सगाई हुई। इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह भी पहुंचे थे। चेतन आनंद की शादी मई में है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story