Pyara Hindustan
National

शिवसेना ने विधायकों को जारी किया व्हिप, एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा- हमारे पास कुल 46 विधायक है संख्या और भी बढ़ सकती है......

शिवसेना ने विधायकों को जारी किया व्हिप, एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा- हमारे पास कुल 46 विधायक है संख्या और भी बढ़ सकती है......
X

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर खतरा मंडरा रहा है और इस बीच शिवसेना ने बैठक बुलाई,वही कैबिनेट बैठक समाप्त होने के बाद शिवसेना ने अपने सभी विधायकों को व्हिप जारी किया। शाम पांच बजे सभी को उद्धव के आधिकारिक आवास वर्षा पर पहुंचने का फरमान सुनाया गया है। अगर कोई विधायक नहीं पहुंचता है तो उसपर कार्रवाई की जाएगी। वही महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक अब समाप्त हो गई है। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में आठ मंत्री शामिल नहीं हुए।


बता दे, वही शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने एएनआई को बताया की अभी हमारे पास 46 विधायक हैं, जिनमें 6-7 निर्दलीय विधायक हैं। बाकी शिवसेना के विधायक हैं। आने वाले समय में यह संख्या और बढ़ेगी। अभी तक हमें न तो भाजपा से कोई प्रस्ताव मिला है और न ही हम उनसे कोई बातचीत कर रहे हैं।

साथ ही उन्होंने कहा की जहां तक ​​मौजूदा राजनीतिक स्थिति का सवाल है, मैं कहूंगा कि हम बालासाहेब ठाकरे के शिव सैनिक हैं और शिव सैनिक बने रहेंगे। अभी तक, हम शिवसेना या सीएम के साथ कोई बातचीत नहीं कर रहे हैं। हमने भविष्य की कार्रवाई पर फैसला नहीं किया है।

शिवसेना नेता संजय राउत से जब उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफा देने की अटकलों के बारे में पूछा गया तब संजय राउत ने कहा कि मैं वर्षा बंगले जा रहा हूं। मैं सीएम से मिलूंगा लेकिन जो भी करना है वह महा विकास अघाड़ी सरकार मिलकर तय करेंगे। जब तक विधायक मुंबई में वापस नहीं आएंगे, कोई निर्णय नहीं होगा।

साथ ही संजय राउत ने कहा की जब किसी राज्य में ऐसी स्थिति बनती है तो विधानसभा भंग हो जाती है। विधायकों को अगवा कर बाहर ले जाने का प्रयास किया जा रहा है. आपने विधायक नितिन देशमुख को सुना होगा, उन्हें कैसे पीटा गया, गलत तरीके से अस्पताल में भर्ती कराया गया, उन्हें पीटा गया और इंजेक्शन लगाया गया। उनका कहना है कि यह उनकी हत्या का प्रयास था। साथ ही उन्होंने कहा की जब इस प्रकार की स्थिति किसी राज्य में बनती है तो ये इतिहास है कि विधानसभा भंग की जाती है। महाराष्ट्र की स्थिति कुछ ऐसी ही बनी हुई है। मुझे विश्वास है कि शिवसेना के जो विधायक गुवाहाटी में बैठे हैं वो सोचेंगे और परिवार में वापस दाखिल होंगे।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story