Pyara Hindustan
National

PM मोदी के दौसा दौरे से पहले अवैध विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप, आरोपी गिरफ्तार, SPG एलर्ट

PM मोदी के दौसा दौरे से पहले अवैध विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप, आरोपी गिरफ्तार, SPG एलर्ट
X

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौसा दौरे से पहले बड़ी बारूदी साजिश का खुलासा हुआ है। दौसा पुलिस ने एक पिकअप में बड़ी संख्या में विस्फोटक जब्त किया है। सदर थाना पुलिस को एक पिकअप संदिग्ध दिखाई दी थी और जांच करने पर उसमें करीब 1000 किलोग्राम विस्फोटक भरा हुआ मिला। पुलिस ने विस्फोटक, वाहन को जब्त कर आरोपी राजेश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद राजस्थान में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पुलिस ने पिकअप से 65 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 360 विस्फोटक गुल्ले और 13 कनेक्टिंग वायर बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। शुरुआती पूछताछ में आरोपी राजेश मीणा ने यह विस्फोटक खनन के लिए ले जाने की बात कहीं है, लेकिन लेकिन प्रधानमंत्री का दौरा होने के कारण पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है। साथ ही इस बात की जानकारी लेने की कोशिश कर रही है कि आखिर यह विस्फोटक कहां से आया और कहां सप्लाई होना था। सदर थाना अधिकारी संजय पूनिया ने बताया कि करीब 1000 किलो से अधिक विस्फोटक बरामद हुआ है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि 12 फरवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी को धनावड आएंगे और दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के पहले चरण में तैयार सोहना दौसा खंड का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ कई ओर बड़े नेता मौजूद रहेगे ऐसी उम्मीद जाहिर की गई है। इस आयोजन से कुछ पहले ही विस्फोटक मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है। पीएम के दौरे को लेकर चौकसी बरती जा रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनसभा स्थल को एसपीजी ने अपनी सुरक्षा में ले लिया है और प्रधानमंत्री की जनसभा स्थल धनावड में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story