Pyara Hindustan
National

मणिपुर में JDU के 6 में से 5 विधायक BJP में हुए शामिल,पार्टी नेताओं नें BJP पर जेडीयू को बर्बाद करने का लगाया आरोप

मणिपुर में JDU के 6  में से 5 विधायक BJP में हुए शामिल,पार्टी नेताओं नें BJP पर जेडीयू को बर्बाद करने का लगाया आरोप
X

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू को मणिपुर में बड़ा झटका लगा है। जेडीयू के 6 में से 5 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए है। जहां एक तरफ पार्टी प्रमुख नीतिश कुमार देश का प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे है और दूसरे राज्यों में पार्टी को मजबूत करने में जुटे हुए है। इसी बीच मणिपुर में पार्टी के पांच विधायक अलग होकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए है। यह पूरा घटनाक्रम तब हुआ जब 3 और 4 सितंबर को जेडीयू नेशनल काउंसिल की बैठक होने जा रही है। जिसमें बिहार के CM नीतीश कुमार और जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह शामिल होंगे।

जेडीयू की अहम बैठक से एक दिन पहले मणिपुर में पार्टी के विधायक बीजेपी में शामिल हो गए। मणिपुर विधानसभा के सचिव मेघजीत सिंह की ओर से जारी बयान में कहा गया कि स्पीकर ने संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत पांचों विधायकों के BJP में विलय को स्वीकार कर लिया है। जदयू ने इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर कैंडिडेट उतारे थे, जिसमें से छह पर उसे जीत हासिल हुई थी।

बता दें कि बीजेपी में शामिल होने वाले जेडीयू विधायकों में केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन शामिल हैं। पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरूणकुमार भी बीजेपी में गए हैं। खाउटे और अरूणकुमार ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट की मांग की थी, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिलने पर दोनों जेडीयू में शामिल हो गए थे।

फिलहाल मणिपुर में जेडीयू मुश्किल में फंस चुकी है। जिसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का बयान सामने आया है जिसमें उन्होने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी हमारी पार्टी को बर्बाद करने में लगी हुई है। साथ ही कहा कि BJP का ये रवैया पुराना है, वे बिहार में कुछ नहीं कर पाएंगे। वे पहले से रोज नीतीश कुमार को डैमेज करने की कोशिश कर रहे थे। विपक्ष की एकता को बनाने में नीतीश कुमार का बड़ा रोल है।

वहीं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने जेडीयू पर तंज कसते हुए कहा कि अरुणांचल के बाद मणिपुर भी JDU मुक्त ।बहुत जल्द लालूजी बिहार को भी JDU मुक्त कर देंगे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story