Pyara Hindustan
National

पंजाब में 108 एम्बुलेंस कर्मचारियों ने किया चक्का जाम, बोले- मांगें मानो तभी चलाएंगे, BJP नेताओ ने AAP सरकार को बताया विफल सरकार

पंजाब में 108 एम्बुलेंस कर्मचारियों ने किया चक्का जाम, बोले- मांगें मानो तभी चलाएंगे, BJP नेताओ ने AAP सरकार को बताया विफल सरकार
X

पंजाब में 108 एंबुलेंस सेवा के कर्मचारी सरकार के खिलाफ मोर्चो खोलते हुए हड़ताल पर चले गए है. गुरुवार को एंबुलेंस सेवा के कर्मचारियों ने लुधियाना के लाडोवाल स्थित टोल प्लाजा के पास एक खाली मैदान में एंबुलेंसों को लाकर खड़ा कर दिया और अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे. कर्मचारियों का कहना था कि वो सरकार से पहले भी अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दे चुके है लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई.

प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने रोष जताते हुए कहा कि राज्य भर में 108 एंबुलेंस सेवा कि 300 से ज्यादा एंबुलेंस से हैं. लेकिन अफसोस इस बात का है कि राज्य में सरकार बदलने के बावजूद उनकी हालत में बदलाव नहीं आया और अभी भी उन्हें 9 हजार रुपये ही मासिक वेतन मिलता है. वो कई बार अधिकारियों को अपनी मांगों के संबंध में ज्ञापन दे चुके हैं. एंबुलेंस कर्मचारियों ने कहा कि उन्होंने 9 जनवरी को भी प्रेस कांफ्रेंस कर राज्य सरकार को 72 घंटे में उनकी मांगें पूरी करने का अल्टीमेटम दिया था लेकिन 72 घंटे बीतने के बावजूद सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया.

BJP नेताओ ने AAP सरकार पर बोला हमला

वही बीजेपी नेताओ ने AAP सरकार पर जोरदार हमला बोला है. बीजेपी प्रवक्ता शहज़ाद पूनावाला ने कहा, "पहले शिक्षक, फिर किसान। लंबे समय से लंबित मांगों को लेकर अब 108 एम्बुलेंस कर्मचारी संघ पंजाब में हड़ताल पर है. जबकि मैं जल्द से जल्द समाधान के लिए प्रार्थना करता हूं ताकि किसी पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े - AAP सरकार पूरी तरह से विफल रही है - यू-टर्न और खाली वादे इसकी पहचान हैं."

बीजेपी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल बोले, "AAPपंजाब सरकार के खिलाफ कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से पंजाब में 108 एंबुलेंस सेवा, शिक्षक, किसान, ट्रांसपोर्टर और अब एम्बुलेंस सेवाएं "आइशो आराम पार्टी" कुशासन के शिकार हैं ! AAP ने विकास की लहर के बजाय पंजाब में धरने की लहर छेड़ दी है !"

मनजिंदर सिंह सिरसा बोले, "आ गया बदलाव, बन गया रंगला पंजाब. पंजाब में 108 एंबुलेंस कर्मचारी हड़ताल पर हैं. इससे आम जनता व मरीजों को काफी परेशानी होगी. लेकिन पंजाब के सुपर सीएम अरविंद केजरीवाल अपने प्रचार के लिए पंजाब के संसाधनों का दोहन करने में व्यस्त है और उसे राज्य में किसी की कोई परवाह नहीं है."

एंबुलेंस कर्मचारियों ने दिया दिया था 72 घंटे का सेवा अल्टीमेटम

वही एंबुलेंस कर्मचारियों का कहना है कि अल्टीमेटम देने के बाद भी जब उनकी मांगों को नहीं मांगा गया तो उन्हें मजबूरन धरने पर बैठना पड़ा. उनकी मांग है कि अन्य राज्यों की तरह पंजाब में भी सरकार द्वारा 108 एंबुलेंस सेवा को ठेके पर देने की बजाय अपने अधिकार क्षेत्र में लाकर चलाया जाए और उसमें कार्यरत कर्मचारियों के वेतन बढ़ाए जाएं. उन्होंने कहा कि उनकी एसोसिएशन के कुछ प्रतिनिधि राज्य सरकार से मिलने के लिए गए हैं. लेकिन राज्य सरकार ने यदि उनकी मांगों को ना माना तो मजबूरन वे धरना अनिश्चितकालीन समय के लिए आगे बढ़ाने और लाडोवाल स्थित नेशनल हाईवे को ब्लॉक करने के लिए मजबूर होंगे.

बता दे, 108 एम्बुलेंस कर्मचारी एसोसिएशन के प्रधान मनप्रीत सिंह निज्जर ने कहा कि प्रदेश में सरकार ने एम्बुलेंस का ठेका एक कंपनी को दे रखा है और कंपनी मुलाजिमों का शोषण कर रही है। इसके बारे में कई बार सरकार को बताया, लेकिन सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। 9 जनवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एडवांस में हड़ताल के बारे में बताया था फिर भी सरकार नहीं जागी तो फिर उन्हें हड़ताल का कदम उठाना पड़ा।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story