Pyara Hindustan
National

दिल्ली मेयर चुनाव में AAP-BJP में जमकर चले लात- घूसे, कुर्सियां उठाकर मारी, कई पार्षदों को आई गंभीर चोटें

दिल्ली मेयर चुनाव में AAP-BJP में जमकर चले लात- घूसे, कुर्सियां उठाकर मारी, कई पार्षदों को आई गंभीर चोटें
X

MCD के मेयर पद की चुनावी लडाई अब थक्का मुक्की, हाथापाई और हंगामे तक पहुंच गई है। दिल्ली नगर निगम के मेयर का चुनाव हो रहा है। सिविक सेंटर में डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के 6 सदस्यों का भी चयन किया जाएगा। इसको लेकर नगर निगम की कार्यवाही चल रही है। लेकिन मनोनीत पार्षदों के शपथ ग्रहण को लेकर दिल्ली मेयर चुनाव के लिए वोटिंग शुरू होने से पहले सिविक सेंटर में भारी हंगामा।

दरअसल आम आदमी पार्टी की तरफ से पार्षद मुकेश गोयल ने आपत्ति जताई कि सबसे पहली निर्वाचित की शपथ करवानी चाहिए मनोनीत की नहीं। जिसके बाद इस तरह का हंगामा देखने को मिला। इस हंगामे के बाद अब दोनो ही पार्टीयो के नेताओ में वार - पलटवार का दौर शुरु हो गया है। बीजेपी ने जहां एक तरफ AAP पर गंदगी फैलाने का आरोप लगाया है। तो वहीं दूसरी तर AAP ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए गुंडागर्दी और बेईमानी करने का आरोप लगाया है।

बीजेपी सासंद मिनाक्षी लेखी ने कहा कि ये (AAP) अराजक लोग है और इनका काम अराजकता फैलाना है। जब संख्या इनके पास है तो इनको डर किस बात का है। ये जो दबंगई है ये इनके सांसदों द्वारा राज्यसभा में भी देखने को मिलती है और यहां पर भी यही हो रहा है।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा कि दिल्ली से गंदगी साफ़ करनी थी और AAP ने नगर निगम सदन में ही गंदगी फैला दी। ऐसी हिंसा MCD ने कभी नहीं देखी। AAP ने दिल्ली नगर निगम की मर्यादा को पहले ही दिन तार तार कर दिया। करोड़ों रुपयों में टिकट ख़रीदकर आए केजरीवाल के लोग अब आपसी फूट छिपाने के लिए हिंसा का सहारा ले रहे है।

बता दें कि 250 चुने हुए पार्षद वोट करेंगे। साथ ही दिल्ली के 7 लोकसभा सांसद, 3 राज्यसभा सांसद और मनोनीत लोगों में 14 विधायक जो दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष की सहमति पर बनाए गए हैं, वो भी मतदान में हिस्सा लेंगे। कुल मिलाकर इस चुनाव में 274 लोग ही वोटर होंगे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story