Pyara Hindustan
National

संजय राउत, प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई की बढ़ी मुश्किलें, निलंबित हो सकती है तीनों की राज्यसभा सदस्यता !

संजय राउत, प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई की बढ़ी मुश्किलें, निलंबित हो सकती है तीनों की राज्यसभा सदस्यता !
X

सीएम एकनाथ शिंदे और उनके शिवसेना संसद समूह के नेता राहुल शेवाले जल्द ही उप राष्ट्रपति को पत्र लिखने वाले हैं, जिसमे पार्टी विरोधी गतिविधि के लिए 3 राज्यसभा सांसद संजय राउत, प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई को निलंबित करने के लिए कहा जा सकता है।

बता दे, एकनाथ शिंदे को शिवसेना पार्टी और सिंबल मिलने के बाद राज्य के राजनीतिक समीकरण बदल गए हैं. इस पृष्ठभूमि में ऐसी संभावना है कि शिंदे गुट एक बार फिर कोई नई चाल चले। यह अनुमान लगाया गया है कि ठाकरे समूह के इन तीन राज्यसभा सांसदों के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कार्रवाई की जाएगी। इससे संजय राउत, प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई की मुश्किलें बढ़ने के आसार हैं।

ऐसी संभावना है कि शिंदे गुट चतुर्वेदी और देसाई के साथ राउत को पार्टी की बैठकों में शामिल नहीं होने, पार्टी के खिलाफ बयान देने और पार्टी विरोधी गतिविधियों को करने जैसे कई कारणों से दोषी ठहराएगा।

हालांकि इस संबंध में फैसला 17 मार्च को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद ही लिए जाने की संभावना है। क्योंकि 17 मार्च की सुनवाई में ठाकरे गुट का क्या होगा? साथ ही इससे कई सवालों के जवाब मिल जाएंगे। इसलिए राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि शिंदे गुट फैसला आने के बाद ही अगला कदम उठाएगा।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story