Pyara Hindustan
National

चीन के मंसूबो पर भारतीय सेना ने फेरा पानी,अमित शाह बोले मोदी सरकार है, भारत की 1 इंच जमीन पर भी कोई कब्जा नहीं कर सकता

चीन के मंसूबो पर भारतीय सेना ने फेरा पानी,अमित शाह बोले मोदी सरकार है, भारत की 1 इंच जमीन पर भी कोई कब्जा नहीं कर सकता
X

चीन के नापाक इरादो पर पानी फेरते हुए एक बार फिर भारतीय जवानों ने अपना दम दिखाया है। भारत-चीन के सैनिकों के बीच 9 दिसंबर को तवांग में हिंसक झड़प हुई। भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे करीब 300 चीनी सैनिको को तवांग सेक्टर में भारतीय जवानों ने पीछे खदेड़ा। लेकिन वहीं इस पूरी घटना को लेकर विपक्ष को राजनीति करने का मौका मिल गया है।

संसद में इस मामले को लेकर विपक्षी नेताओं ने खूब हंगामा बरपाया। जिस पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष को जवाब देते हुए कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला। अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी के शासन में कोई भी भारत की एक इंच जमीन को भी कब्जे में लेने की हिमाकत नहीं कर सकता है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 2011 में कांग्रेस सरकार ने चीन की धमकी के बाद बॉर्डर पर देमचौक में रोड और आधारभूत ढांचे का निर्माण रोक दिया था। कांग्रेस के समय ही हजारों किलोमीटर जमीन हमसे हड़प ली गई। जब तक मोदी सरकार है, एक इंच भी भारत की जमीन कोई कब्जे में नहीं ले सकता है।

अमित शाह ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ''मैंने प्रश्नकाल की सूची देखी और प्रश्न संख्या 5 देखने के बाद मुझे कांग्रेस की चिंता समझ में आई। सवाल राजीव गांधी फाउंडेशन के विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम लाइसेंस को रद्द करने के संबंध में था। अगर वे अनुमति देते तो मैं संसद में जवाब देता कि राजीव गांधी फाउंडेशन को 2005-2007 के दौरान चीनी दूतावास से 1.35 करोड़ रुपये का अनुदान मिला, जो एफसीआरए के अनुसार उचित नहीं था। लिहाजा नियमानुसार गृह मंत्रालय ने इसका रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया।''

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में इस मसले पर जवाब देते हुए सरकार का पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि सीमा पर हमारे जवानों ने बेहद बहादुरी ने चीनी सैनिकों को न सिर्फ मुंहतोड़ जवाब दिया, बल्कि उन्हें उलटे पांव लौटने पर मजबूर भी कर दिया। रक्षा मंत्री ने बताया कि भारत का एक भी सैनिक न तो गंभीर रूप से घायल हुआ और न ही कोई शहीद हुआ। रक्षा मंत्री ने कहा कि इस झड़प के बाद दोनों पक्षों की ओर से फ्लैग मीटिंग हुई, और फिर दोनों पक्ष अपने पूर्व स्थान पर वापस चले गए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story