Pyara Hindustan
National

पहलवानो के धरने में IOA अध्यक्ष पीटी उषा के साथ बदसलूकी, पूनिया बोले ट्रैक्टर लेकर दिल्ली आओ

पहलवानो के धरने में IOA अध्यक्ष पीटी उषा के साथ बदसलूकी, पूनिया बोले ट्रैक्टर लेकर दिल्ली आओ
X

दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानो का धरना जारी है। लेकिन अब इस धरने पर ही सवाल उठ रहे है कि इस धरने को कुछ राजनीतिक दल और आंदोलनजीवियो ने हाईजैक कर लिया है। भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मिलने पहुंचीं। इस दौरान पीटी उषा के साथ इस धरने में बदसलूकी हुई है। स्थिति को देखते हुए सुरक्षाबल उन्हें वहाँ से निकालकर सुरक्षित जगह ले गए। बता दें कि धरना दे रहे पहलवानों से मिलने के लिए वह धरना स्थल पर गई थीं।

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में साफतौर पर दिखाई दे रहा है कि एक महिला सहित कई लोग पीटी उषा को घेर उनके साथ बदतमीजी कर रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि एक महिला कह रही कि ‘इन्होंने महिलाओं का अपमान किया है। क्यों नहीं करें ऐसा…’। इस दौरान पीटी उषा भीड़ से खुद को बचाने की कोशिश करती दिख रही हैं।

वहीं दूसरी तरफ बजरंग पूनिया का भी एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें कुछ पहलवानों को गुस्से में ये कहते सुना जा सकता है कि “सभी लोग ट्रैक्टर लेकर आओ, ट्रैक्टर लेकर दिल्ली आओ, सुबह नहीं होनी चाहिए। सुबह सभी यहीं पर सबसे पहले आओ।”

पहलवानो के इस धरने में राजनीतिक दल, एजेंडाधारी लोगो की मौजूदगी और बजरंग पूनिया के इस बयान से अब ये सवाल उठने लगे है कि क्या पहलवानो का ये धरना भी किसान आंदोलन जैसा ही है। क्या किसान आंदोलन की तरह ही कुछ आंदोलनजीवियो ने इस धरने को हाईजैक कर लिया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story