Pyara Hindustan
National

जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की खातिरदारी करना पड़ा भारी, डिप्टी जेलर समेत 5 जेलकर्मी को किया गया सस्पेंड

जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की खातिरदारी करना पड़ा भारी, डिप्टी जेलर समेत 5 जेलकर्मी को किया गया सस्पेंड
X

माफिया मुख्तार अंसारी की जेल में खातिरदारी करने वाले डिप्टी जेलर सहित 5 पुलिस अधिकारियों को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। दरअसल सोमवार की रात बांदा मंडल कारागार में डीएम और पुलिस अधीक्षक ने जेल का औचक निरक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दोनों अधिकारियों को मुख्तार अंसारी के साथ डिप्टी जेलर वीरेश्वर सिंह की संलिप्तता मिली। डिप्टी जेलर ने निरीक्षण के समय न तो अधिकारियों का सहयोग किया और न ही किसी भी सवाल का जवाब दिया। जिसके बाद दोनों अधिकारियों ने एक संयुक्त रिपोर्ट मंगलवार को शासन को भेजी थी। जिस पर डीजी जेल आनंद कुमार ने डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह सहित 4 जेल सुरक्षाकर्मी सस्पेंड कर दिए।



दरअसल मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद है। सोमवार की रात जिलाधिकारी अनुराग पटेल और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन लगभग 10 बजे अचानक जेल पहुंचे।उस दौरान जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया था। जेल में पहुंचने के बाद डीएम-एसपी को करीब 15 मिनट इंतजार करना पड़ा। ताला खुलते ही दोनों अफसर जेल कैंपस का बारीकी से निरीक्षण करने में जुट गए, जहां उन्हें मुख्तार की तन्हाई बैरिक (15 और 16 नंबर) में बड़ी संख्या में दशहरी आम और कीवी सहित कुछ और सामान मौजूद मिला। साथ ही मुख्तार की सुरक्षा में लगे जेलकर्मी भी बगैर बॉडी कैम के मिले. दोनों अफसर करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा जेल कैंपस के अंदर ही निरीक्षण करते रहे।

सिर्फ इतना ही नहीं निरीक्षण के दौरान जब डीएम और एसपी ने डिप्टी जेलर से सवाल- जवाब किए तो गोलमोल जवाब मिला। करीब 10:40 बजे जेल परिसर से बाहर आए, जिसके बाद दोनों अधिकारियों ने एक संयुक्त रिपोर्ट मंगलवार को शासन को भेजी । जिस पर डीजी जेल आनंद कुमार ने डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह सहित 4 जेल सुरक्षाकर्मी सस्पेंड कर दिए।

वहीं डीजी जेल आनंद कुमार ने अपने जारी पत्र में लिखा कि डीएम और एसपी के निरीक्षण में मिली गंभीर अनियमितताओं और निरीक्षण कार्य में सहयोग न कर बाधा डालने पर प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह और चार सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड किया जाता है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story