Pyara Hindustan
National

जेल में बंद NCP नेता नवाब मलिक की बढ़ेगी मुश्किलें, ED को नवाब मलिक की संपत्तियों को कर सकती है जब्त

जेल में बंद NCP नेता नवाब मलिक की बढ़ेगी मुश्किलें, ED को नवाब मलिक की संपत्तियों को कर सकती है जब्त
X

भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ ED का एक्शन लगातार जारी है। जेल में बंद NCP के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक पर संकट गहराता जा रहा है। अब ईडी को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में नवाब मलिक की संपत्ति जब्त करने की अनुमति मिल गई है। किसी भी वक्त अब नवाब मलिक की संपत्तियों को ईडी जब्त कर सकती है।

जानकारी के मुताबिक मुंबई के कुर्ला स्थित गोवावाला परिसर और कुर्ला पश्चिम में तीन फ्लैट सहित बांद्रा पश्चिम में दो फ्लैट नवाब परिवार के हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले में 147 एकड़ कृषि भूमि भी नवाब के पास है। हालांकि, नवाब मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हैं। उन पर आरोप है कि इन संपत्तियों को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए आए पैसों से बनाया गया है।

बता दें कि नवाब मलिक को फरवरी के आखिर में ईडी ने गिरफ्तार किया था। मलिक पर दाउद इब्राहिम की प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।आरोप यह भी है कि उन्होंने मुनिरा प्लंबर से 300 करोड़ रुपये का प्लाट कुछ लाख रुपये में एक कंपनी के जरिये हड़पा था। ईडी की टीम ने 23 फरवरी की सुबह करीब सात बजे उनके घर पर छापेमारी कर उन्हें अपने साथ ले आई थी। छह घंटे पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story