Pyara Hindustan
National

केजरीवाल और भगवंत मान की प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकार से बदसलूकी, पत्रकार ने दर्ज़ कराई FIR

केजरीवाल और भगवंत मान की प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकार से बदसलूकी, पत्रकार ने दर्ज़ कराई FIR
X

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक पत्रकार के साथ बदसलूकी और मारपीट करने के आरोप में पंजाब पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. प्रेस कांफ्रेंस द इंपीरियल में आयोजित की गई थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह मामले की जांच कर रहे हैं. पीड़ित नरेश वत्स ने कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने आरोप लगाया कि जब वह 26 अप्रैल को प्रेस कांन्फ्रेंस को कवर करने गए, तो उन्हें प्रवेश द्वार पर सुरक्षा कर्मियों ने रोक दिया.

वत्स ने दावा किया, "मैंने उन्हें अपना पीआईबी (प्रेस सूचना ब्यूरो) कार्ड दिखाया. लेकिन चेकिंग के बहाने उन्होंने इसे ले लिया और कुछ मिनटों के बाद उन्होंने मुझे बताया कि मैं एक रिपोर्टर नहीं हूं और मुझे प्रेस कांन्फ्रेंस रूम में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा." वत्स ने आगे आरोप लगाया कि जब उन्होंने पंजाब पुलिस से पूछा कि एक रिपोर्टर को परिभाषित करने के लिए क्या मापदंड हैं, तो उन्होंने कथित तौर पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया.

"उनमें से एक ने अन्य पुलिस वालों से मुझे गिरफ्तार करने के लिए कहा. जब मैंने फिर से विरोध किया, तो उन्होंने मुझे कमरे से बाहर खींच लिया. सीसीटीवी में, यह देखा जा सकता था. उन्होंने अब दोनों मुख्यमंत्रियों से आरोपी पंजाब पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story