Pyara Hindustan
National

कार्नाटक चुनाव: BJP के स्टार प्रचारक बने CM योगी, कांग्रेस उम्मीदवार के प्रचार पर कोर्ट ने लगाई रोक

कार्नाटक चुनाव: BJP के स्टार प्रचारक बने CM योगी, कांग्रेस उम्मीदवार के प्रचार पर कोर्ट ने लगाई रोक
X

कार्नाटक विधानसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की भारी डिमांड के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कुल 40 नाम शामिल हैं।

सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक 4 मई को पीएम मोदी कर्नाटक के उडुपी जा सकते हैं। पीएम इस दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन में भाग लेकर उनका जोश बढ़ाएंगेष। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी आने की उम्मीद है।

वहीं कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। है। कर्नाटक की स्पेशल कोर्ट ने कांग्रेस के एक उम्मीदवार को अपने ही विधानसभा क्षेत्र में जाने पर चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। उम्मीदवार पर हत्या का आरोप है।

दरअसल, कर्नाटक के धारवाड़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने विजय कुलकर्णी को उम्मीदवार घोषित किया था। इसके बाद कर्नाटक की स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को विजय कुलकर्णी के खिलाफ आदेश पारित किया है। आदेश में कोर्ट ने विजय को धारवाड़ जाने पर रोक लगा दी है। धारवाड़ वही क्षेत्र है, जहां से विजय को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया था। विजय पर आरोप है कि उसने बीजेपी जिला पंचायत सदस्य योगेश गोवडा की हत्या की थी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story