Pyara Hindustan
National

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने बजरंग दल और PFI पर बैन लगाने का किया वादा, हिमंता बोले - मुस्लिम लीग जैसा घोषणापत्र

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने बजरंग दल और PFI पर बैन लगाने का किया वादा, हिमंता बोले - मुस्लिम लीग जैसा घोषणापत्र
X

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र का ऐलान कर दिया है। जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनने पर बजरंग दल और PFI पर बैन का वादा किया है। कांग्रेस ने कहा है कि धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों पर एक्शन लेंगे। बीजेपी ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का ये घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के घोषणापत्र जैसा है।

दरअसल कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस ने कर्नाटक में सरकार बनने पर बजरंग दल और PFI पर बैन का वादा किया है। पार्टी ने कहा- धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों पर एक्शन लेंगे। पार्टी ने हर परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली, परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को हर महीने 2 हजार रुपए देने की घोषणा की है। कांग्रेस ने युवा वोटर्स को साधने के लिए भी कई घोषणाएं की है। इसके तहत बेरोजगार ग्रेजुएट को दो साल के लिए 3 हजार रुपए और डिप्लोमा होल्डर्स को 1,500 रुपए प्रति महीने देने का ऐलान किया है। इसके अलावा राज्य सरकार की बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा का भी वादा किया है। इसके अलावा भी कई वादे पार्टी की ओर से किए गए है।

कांग्रेस के इस चुनावी घोषणा पत्र पर बीजेपी नेता और असम के सीएम हेमंता बिस्वा सरमा ने पलटवार किया है। उन्होने कहा कि पीएफआई पर पहले से ही प्रतिबंध है। सिद्धारमैया सरकार ने पीएफआई के मामले वापस लिए इसलिए वे कह रहे हैं कि मुसलमानों को खुश करने के लिए वे बजरंग दल पर प्रतिबंध लगा देंगे। कांग्रेस कह रही है कि पीएफआई यह नहीं कह सकता कि हम बदला लेंगे। कांग्रेस का घोषणापत्र पीएफआई और कट्टरपंथी मुस्लिम संगठनों के घोषणापत्र जैसा दिखता है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story