Pyara Hindustan
National

कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी की जनता से अपील कांग्रेस 150 सीटें जीते नहीं तो बीजेपी सरकार गिरा देगी

कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी की जनता से अपील कांग्रेस 150 सीटें जीते नहीं तो बीजेपी सरकार गिरा देगी
X

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कुछ ही दिन बचे है। तमाम राजनीतिक पार्टियां पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतर चुकी है। जहां बीजेपी के लिए सत्ता बचाना बड़ी चुनौती है तो वहीं कांग्रेस की साख दांव पर है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बड़ा बयान सामने आया है। राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस कर्नाटक में 150 सीटें जीतें नहीं तो बीजेपी उनकी सरकार गिरा देगी।

राहुल गांधी ने जय भारत मेगा रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी पूर्ण बहुमत हासिल करने के लिए तैयार है। आप एक बात याद रखें.. बीजेपी पूरी ताकत के साथ लोगों से लिए गए 40 फीसदी पैसे से सरकार को तोड़ने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि 'वे आपसे चुराए गए धन से आपकी ही सरकार को तोड़ने की कोशिश करेंगे। कांग्रेस को 150 सीटों के साथ सत्ता में आना चाहिए। बीजेपी को कोई मौका नहीं देना चाहिए।


राहुल गांधी ने इस दौरान कार्नाटक में सत्ता आने का दावा करते हुए कहा कि पीएम मोदी बड़े उद्योगपतियों की मदद करेंगे और हमारी सरकार गरीबों, किसानों, मजदूरों और छोटे व्यापारियों की मदद करेगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि बीजेपी उद्योगपतियों के लिए बैंकों के दरवाजे खोलेगी। हमारी सरकार छोटे दुकानदारों, छोटे व्यापारियों, गरीबों और मजदूरों के लिए बैंकों के दरवाजे खोलेगी।

वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक में मिल्क ब्रैंड अमूल और नंदिनी को लेकर घमासान जारी है। कांग्रेस गुजरात की अमूल कंपनी को कर्नाटक में एंट्री देने का विरोध कर रही है। इसी बीच राहुल गांधी नंदिनी मिल्क पार्लर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एक नंदिनी आइसक्रीम खरीदी और ब्रांड को कर्नाटक का गौरव बताया। उन्होंने कर्नाटक मिल्क फेडरेशन के प्रमुख ब्रांड नंदिनी को सर्वश्रेष्ठ करार दिया। चुनावी राज्य कर्नाटक के 2 दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी ने यहां एक नंदिनी स्टोर से आइसक्रीम खरीदी। उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल भी थे। राहुल ने ट्विटर पर अपनी फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया कि "कर्नाटक का गौरव, नंदिनी सबसे अच्छी।

राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा से लेकर तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा। बग्गा ने लिखा कि कांग्रेस टूल - फूट डालो और शासन करो।

वहीं तेजस्वी सूर्या ने लिखा कि खुशी है कि राहुल गांधी नंदिनी को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं। इसके बारे में कोई संदेह नहीं है। मैं उनसे नंदिनी की सुचारू बिक्री के लिए केरल में हस्तक्षेप करने का अनुरोध करता हूं। अगर नहीं तो यह एक और नौटंकी होगी। नंदिनी तक मुफ्त पहुंच के लिए केरल में सार्वजनिक घोषणा करने के लिए राहुल गांधी की प्रतीक्षा की जा रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story