Pyara Hindustan
National

आईफोन प्लांट के लिए जुलाई तक जमीन देगी कर्नाटक सरकार, BJP ने कहा - कांग्रेस बेशर्मी के साथ ले रही क्रेडिट

आईफोन प्लांट के लिए जुलाई तक जमीन देगी कर्नाटक सरकार, BJP  ने कहा  - कांग्रेस बेशर्मी के साथ ले रही क्रेडिट
X

भारत में बहुत जल्द आईफोन बनने जा रहे है। कर्नाटक के देवानाहल्ली प्लांट में एप्पल के आईफोन को बनाने की तैयारी शुरु हो गई। कर्नाटक के मंत्री ने दावा किया है कि फॉक्सकॉन अप्रैल 2024 तक बेंगलुरु संयंत्र में आईफोन का विनिर्माण शुरू कर सकती है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक कांग्रेस बेशर्मी के साथ बीजेपी के प्रयासो का क्रेडिट ले रही है।

कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया है फॉक्सकॉन के प्रोजेक्ट एलिफेंट के साथ कर्नाटक को भारी बढ़ावा। 1.7 बिलियन डॉलर के निवेश के साथ एक आईफोन असेंबली प्लांट स्थापित करेंगे जिससे 50,000 रोजगार मिलेगे।

लेकिन वहीं कर्नाटक बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक कांग्रेस बेशर्मी के साथ बीजेपी के प्रयासो का क्रेडिट ले रही है। बीजेपी कर्नाटक की ओर से ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि आपको याद दिला दूं कि फॉक्सकॉन का कर्नाटक में आईफोन प्लांट लगाने का फैसला बीजेपी कर्नाटक और केंद्र की पीएलआई योजना की वजह से लिया था। इसका स्वागत करने के बजाय आपने और आपकी पार्टी ने झूठ और बदनामी का सहारा लिया। अब आप बेशर्मी से भाजपा के प्रयासों का श्रेय ले रहे हैं।बीजेपी की मेहनत का क्रेडिट चोरी करना कर्नाटक कांग्रेस की पहचान है।

आपको बता दें कि ताइवान की कांट्रैक्ट मेनुफेक्चरिंग कंपनी फॉक्सकॉन की योजना कर्नाटक के बेंगलुरु ग्रामीण जिले में स्थित देवानाहल्ली प्लांट में अप्रैल 2024 से आईफोन बनाने की है। कर्नाटक के हेवी एंड मीडियम इंडस्ट्रीज मिनिस्टर एमबी पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार 1 जुलाई तक कंपनी को लैंड दे की योजना पर काम कर रही है। एमबी पाटिल ने यह बात जार्ज चू के नेतृत्व में कंपनी के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद कही, जिसमें सूचना प्रौद्योगिकी और जैव प्रौद्योगिकी मंत्री प्रियांक खड़गे भी मौजूद थे।

दरअसल इसी साल मार्च में बोम्मई सरकार द्वारा प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी। बोम्मई ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि कंपनी के अध्यक्ष, यंग लियू के साथ विस्तृत चर्चा के बाद, कंपनी राज्य में एक "बड़ा निवेश" करेगी और 300 एकड़ भूमि बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास आवंटित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे राज्य में एक लाख रोजगार भी सृजित होंगे। हालांकि, यह उल्लेख नहीं किया गया था कि नौकरियां प्रत्यक्ष रोजगार के माध्यम से होंगी या नहीं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story