Pyara Hindustan
National

केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में पेश किया विश्वास प्रस्ताव, BJP ने शराब घोटाले से ध्यान हटाने का लगाया आरोप

केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में पेश किया विश्वास प्रस्ताव, BJP ने शराब घोटाले से ध्यान हटाने का लगाया आरोप
X

दिल्ली में शराब घोटाले में फंसे डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पर जवाब देने के बजाए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया है। BJP ने केजरीवाल सरकार पर मामले से ध्यान हटाने का आरोप लगाया।

दरअसल शराब नीति को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसे दिल्ली सरकार गिराने की बीजेपी की साजिश बताया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस' के तहत आम आदमी पार्टी के विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। जिसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में बोलते हुए कहा कि लोगों ने पूछा कि विश्वास प्रस्ताव की क्या ज़रूरत है, मैंने कहा विश्वास प्रस्ताव से हम दिखाना चाहते हैं कि AAP का एक-एक विधायक और कार्यकर्ता कट्टर ईमानदार हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र, कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस सफल रहा लेकिन दिल्ली में आकर वह टायं-टायं फिस हो गया।

वहीं इस विश्वास प्रस्ताव को लेकर बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोला बीजेपी ने कहा कि केजरीवाल सरकार शराब घोटाले से ध्यान हटाने के लिए यह सबकुछ कर रही है।

AAP विधायक अतिशी ने कहा कि बीजेपी किसी तरह से अरविंद केजरीवाल की सरकार गिराना चाहती है। उनकी साजिश दिल्ली में नाकाम रही है। दिल्ली की जनता भी जानना चाहती है कि जो सरकार दिल्ली में है क्या वह स्थिर है, क्या वह सरकार बनी हुई है। इसे लेकर आज विश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा में 277 विधायक शामिल हुए हैं। अगर प्रत्येक विधायक को 20 करोड़ रुपये दिए गए तो सभी विधायक खरीदने में 5,500 करोड़ रुपये खरीदे गए होंगे। इसीलिए महंगाई बढ़ गई है क्योंकि वे विधायकों को खरीदने के लिए आम आदमी के पैसे का उपयोग कर रहे हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story