Pyara Hindustan
National

पीएम मोदी की डिग्री मामले पर बुरे फंसे AAP नेता, अहमदाबाद कोर्ट ने केजरीवाल और संजय सिंह को किया तलब, 7 जून को पेशी

पीएम मोदी की डिग्री मामले पर बुरे फंसे AAP नेता, अहमदाबाद कोर्ट ने केजरीवाल और संजय सिंह को किया तलब, 7 जून को पेशी
X

पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री की मांग करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जुर्माना लगने के बाद भी मुश्किलों से छूटे नहीं हैं, बल्कि उनकी मुसीबतें एक बार फिर बढ़ गई हैं। खबरों के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को तलब किया गया है। दोनों ही नेताओं को 7 जून को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए गए हैं।

पीएम मोदी की डिग्री मामले पर बुरे फंसे केजरीवाल, अहमदाबाद कोर्ट ने केजरीवाल और संजय सिंह को किया तलब, 7 जून को पेशी

बता दे, केजरीवाल ने पीएम मोदी को ‘चौथी फेल राजा’ कहकर बुलाया, सदन के भीतर पीएम मोदी की डिग्री को लेकर भी सवाल किए थे, जिसके बाद उनके ऊपर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी कोर्ट ने लगाया था। बता दे, पीएम मोदी की डिग्री से जुड़े विवाद में अरविंद केजरीवाल और आप नेता संजय सिंह पर यूनिवर्सिटी की छवि खराब करने का आरोप है।

याचिकाकर्ता के वकील ने क्या कहा ?

बता दें, कोर्ट में याचिकाकर्ता के वकील अमित नायक ने कहा, ‘माननीय कोर्ट ने 15 अप्रैल को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राजयसभा सांसद संजय सिंह को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए थे। इसी के सिलसिले में आज डेट थी, लेकिन समन के भीतर ज्यादा सफाई से निर्देशित नहीं किया गया था, इसी के चलते आज न्यायाधीश ने आदेश दिया है कि दोनों आरोपियों को शिकायत प्रतियों के साथ नए सिरे से समन जारी किया जाए। सुनवाई की अगली तारीख 7 जून मुकर्रर की गई है। दोनों ही नेताओं को 7 जून को कोर्ट के सामने पेश होना होगा।'

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story