Pyara Hindustan
National

दिल्ली में सिक्योरिटी को लेकर PM का इस्तीफा मांगने वाले केजरीवाल गुजरात पहुंचते ही बोले- नहीं चाहिए सिक्योरिटी

दिल्ली में सिक्योरिटी को लेकर PM का इस्तीफा मांगने वाले केजरीवाल गुजरात पहुंचते ही बोले- नहीं चाहिए सिक्योरिटी
X

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर है। गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी लगातार चुनाव प्रचार में जुटी है। इसी दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गुजरात पुलिस के बीच उस वक्त नोंकझोंक हो गई, जब वह ऑटो से जा रहे थे। दरअसल गुजरात पुलिस ने सुरक्षा का हवाला देते हुए केजरीवाल को ऑटो से जाने से रोका जिसके बाद केजरीवाल पुलिस कर्मियों से ही भिड़ गए। अरविंद केजरीवाल अहमदाबाद में अपने होटल से एक ऑटो वाले के यहां ऑटो में बैठकर रात्रि भोजन के लिए जा रहे थे।

केजरीवाल और पुलिस के बीच बहस का वीडियो सामने आया है। वीडियो में सुना जा सकता है कि सीएम केजरीवाल कह रहे हैं कि हमें नहीं चाहिए आपकी सिक्योरिटी, ले जाइए अपनी सिक्योरिटी, आप मुझे जबरदस्ती सुरक्षा दे रहे हैं, मुझे नहीं चाहिए ये सुरक्षा, आप मुझे कैद कर रहे हैं, मैं जनता का आदमी हूं, हमें सुरक्षा नहीं चाहिए। हालांकि, बाद में अरविंद केजरीवाल ऑटो चालक के घर की तरफ निकले। ऑटो में पुलिस भी साथ गई।

जिसके बाद वो तमाम वीडियो भी सामने आ रही है जिसमे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बार- बार कहा है कि बीजेपी उन्हे सिक्योरिटी नहीं दे रही है। केजरीवाल ने यहां तक आरोप लगाया है कि मेरे पर सीएम रहते हुए 5 बार हमले हो चुके है। बीजेपी मुझे मरवा देगी मेरा मर्डर करा देगी।

इसके अलावा दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने कहा था कि नरेन्द्र मोदी जी अगर प्रधानमंत्री होते हुए अगर दिल्ली के सीएम को सुरक्षा नहीं दे सकते तो इस्तीफा दे दे।

सिर्फ इतना ही नहीं आज जो केजरीवाल गुजरात में सुरक्षा लेने से इंकार कर रहे है उनकी पार्टी इससे पहले उनके और साथ ही भगवंत मान के गुजरात दौरे के कार्यक्रम के दौरान हिंसक हमले की संभावना को देखते हुए सिक्योरिटी की मांग कर चुकी है।

लेकिन अब केजरीवाल को रोके जाने को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, "जनता के नेता को जनता के बीच जाने से रोक रहे है बीजेपी वाले…अरविंद केजरीवाल जी के जनता में जाने से इतना डर है बीजेपी को…" वहीं, आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, ''ये कैसी दादागिरी है? तीन बार के निर्वाचित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को एक ऑटो वाले के घर नहीं जाने दिया जा रहा। ये हताशा बता रही है, गुजरात में BJP हार रही है।''

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story