Pyara Hindustan
National

केजरीवाल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा - महात्मा गांधी के साथ लगाई जाए लक्ष्मी-गणेश जी की फोटो

केजरीवाल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा - महात्मा गांधी के साथ लगाई जाए लक्ष्मी-गणेश जी की फोटो
X

देश की करेन्सी नोट को लेकर सियासत लगातार जारी है। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखा दी है। नोट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ - साथ लक्ष्मीगणेश की तस्वींर लगाए जाने की मांग की है।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैंने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए।

अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा। उन्होने कहा कि अर्थव्यवस्था नाजुक दौर से गुजर रही है, डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर होता जा रहा है। केजरीवाल का मानना है कि करेंसी नोटों पर देवताओं के फोटो लगाने से आशीर्वाद मिलेगा और हमारी करेंसी मजबूत होगी। सीएम केजरीवाल ने इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए कहा कि ऐसा नहीं है कि किसी देश में ऐसा नहीं हुआ है। इंडोनेशिया के नोट पर भगवान गणेश की तस्वीर लगी है।

अरविंद केजरीवाल की मांग के बाद देश में राजनीति तेज हो गई है। बीजेपी ने इसे हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वाले केजरीवाल का यू-टर्न बताया और कहा आने वाले चुनावों को देखते हुए केजरीवाल ऐसी मांग कर रहे हैं। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने आंबेडकर की तस्वीर लगाने की मांग की तो वहीं कांग्रेस के दूसरे नेता सलमान सोज ने चार कदम आगे बढ़ते हुए कहा अल्लाह, जीसस और गुरु नानक जी की भी तस्वीर छापनी चाहिए। नोट पर फोटो छापने के विवाद में छत्रपति शिवाजी और बाबा साहेब अंबेडकर की भी एंट्री हो गई है। बीजेपी नेता नितीश राणे ने कहा है कि नोटों पर छत्रपति शिवाजी की तस्वीर होनी चाहिए। विवाद में बीजेपी नेता राम कदम भी कूद गए हैं। उन्होंने नोटों पर छत्रपति शिवाजी महाराज, डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर, विनायक दामोदर सावरकर और पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीरें वाले नोट शेयर किए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story