Pyara Hindustan
National

केजरीवाल के एजुकेशन मॉडल का पर्दाफाश, दिल्ली के स्कूलो को वर्ल्ड क्लास बनाने का किया दावा। खुली पोल।

केजरीवाल के एजुकेशन मॉडल का पर्दाफाश, दिल्ली के स्कूलो को वर्ल्ड क्लास बनाने का किया दावा। खुली पोल।
X

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल देश के तमाम राज्यो में पहुंचकर दिल्ली के सरकारी स्कूलो को वर्ल्ड क्लास बनाने का दावा करते है। लेकिन केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के यह दावे कितने खोखले है यह उनके बयानो से समझा जा सकता है।

दरअसल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कर्नाटक के दौरे पर है इस दौरान उन्होने जनसभा को संबोधित किया और कहा कि "राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी स्कूल निजी स्कूलों से बेहतर हैं और इस साल दिल्ली में चार लाख छात्र निजी स्कूलों से सरकारी स्कूलों में एड्मिशन हुए हैं। केजरीवाल ने अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार दो करोड़ लोगों को मुफ्त में बेहतरीन चिकित्सा प्रदान करने में सफल रही है। आगे वह कहते हैं कि पहले 8 घंटे बिजली कटती थी, अब जीरो बिजली बिल पर लोगों को 24 घंटे बिजली मिलती है।"

लेकिन वहीं अगर केजरीवाल के इससे पहले के कुछ बयानो पर गौर किया जाए तो पता चलता है कि केजरीवाल का एजुकेशन मॉडल कितना खोखला है। दरअसल 8 फरवरी को सीएम केजरीवाल बयान देते है कि इस साल 2,50,000 बच्चो ने प्राइवेट स्कूल से एडमिशन कटाकर सरकारी स्कूल में कराया है जिसमे अमीरो के बच्चे भी शामिल है। वहीं 14 अप्रैल को दिल्ली के सीएम ने दावा किया कि 3,75,000 बच्चो ने प्राइवेट स्कूल से नाम कटवाकर सरकारी स्कूल में एडमिशन कराया। वहीं अब २१ अप्रैल को कर्नाटक दौरे पर पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि इस साल 4,00,000 बच्चो ने सरकारी स्कूल में एडमिशन कराया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story