Pyara Hindustan
National

केशव देव मौर्य ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर फोड़ा सपा की हार का ठीकरा कहा - बीजेपी की स्ट्रेटेजी का हिस्सा थे मौर्य

केशव देव मौर्य ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर फोड़ा सपा की हार का ठीकरा कहा - बीजेपी की स्ट्रेटेजी का हिस्सा थे मौर्य
X

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य खुद भी हार गए और सपा को भी ले डूबे। यह हम नहीं कह रहे है बल्कि सपा गठबंधन की सहयोगी महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य का यह बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के आने से ओवर कॉन्फिडेंस और बढ़ा। इसलिए महान दल के कैडर का इस्तेमाल कम हुआ क्योकि यह सोचा गया कि स्वामी प्रसाद मौर्य आ गए है तो अब वोट मिल जाएगा। उन्होने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के आने के बाद नुकसान ज्यादा हुआ है।

महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने कहा कि सपा प्रत्याशियों ने ये समझा कि स्वामी प्रसाद मौर्य बड़ा चेहरा हैं। उनके आने से वोट मिल जाएगा, जबकि वोट पोलिटिकल पार्टियों के पास होता है। ये लीडर तो कभी बीजेपी में कभी सपा में साथ ही उन्होंने कहा कि हो सकता है इनको सपा में भेजने की बीजेपी की स्ट्रेटेजी रही हो, जिनकी बेटी बीजेपी में हो, पिता सपा में हो। उन्होने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के आने के बाद नुकसान ज्यादा हुआ है. उन्होंने कहा- महान दल की रैलियों को देखिए, लाखों की भीड़ जुटी, एक नेता किसी विधानसभा, किसी जिले के लिए नेता होता है, स्वामी प्रसाद मौर्य नहीं आये होते तो महान दल का इस्तेमाल ज्यादा होता, महान दल का ज्यादा इस्तेमाल होता तो वोट ज्यादा मिलते,

उन्होने कहा कि अखिलेश यादव से मैंने इस मामले पर बातचीत की तो उन्होंने कहा कि ऑफिस की गलती हुई, आगे चुनाव में पूरा इस्तेमाल होगा। अखिलेश यादव से पहले मेरी मुलाकात नहीं हो पाई।

वहीं दूसरी ओर फाजिलनगर से हारने के बाद लगातार स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान सामने आ रहे है। अब स्वामी प्रसाद मौर्या ने अपने पुराने बयान पर बोलते हुए कहा कि हमेशा बड़ा तो नेवला ही होता है। यह बात अलग है कि नाग और सांप दोनों ने मिलकर नेवले को जीतने नहीं दिया।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story