Pyara Hindustan
National

मथुरा-काशी वाले बयान से बौखलाए अखिलेश और मायावती, केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- कृष्ण मंदिर बनवाना चाहते हैं अखिलेश या नहीं।

मथुरा-काशी वाले बयान से बौखलाए अखिलेश और मायावती, केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- कृष्ण मंदिर बनवाना चाहते हैं अखिलेश या नहीं।

मथुरा-काशी वाले बयान से बौखलाए अखिलेश और मायावती,  केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- कृष्ण मंदिर बनवाना चाहते हैं अखिलेश या नहीं।
X

अगले साल होने वाले यूपी चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल तमाम कोशिशों में लगे हैं कि कैसे भी साल 2022 में यूपी में अपनी सरकार बनाएं। वहीं बीजेपी को हराने के लिए सभी विपक्षी दल एक जुट होकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेरने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ रहे। इसलिए जब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 'अब मथुरा बाक़ी है' वाला बयान दिया तो इसे लेकर भी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव समेत अन्य विपक्षी दलों ने केशव प्रसाद मौर्य के इस बोल पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई।

आपको बता दें कि हाल ही में केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है कि, अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है। जय श्री राम, जय शिव शंभू, जय श्री राधा कृष्ण। उनके इस ट्वीट पर विपक्षी दलों ने कहा कि बीजेपी मंदिरों के नाम पर राजनीति कर रही है। क्योंकि यूपी चुनाव आ रहे हैं तो अब काशी मथुरा के मुद्दे पर अब राजनीति की जा रही है।

वहीं अब अखिलेश यादव और तमाम विपक्षी दलों को केशव प्रसाद मौर्य ने करारा जवाब दिया है। डिप्टी सीएम ने कहा, विपक्षी राजनीति दल के लोग तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं और बाद में वहाँ नतमस्तक होते हैं। अयोध्या में रामलला की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। काशी में बाबा विश्वनाथ का भव्य कॉरिडोर बन रहा है। इस लिए मथुरा में श्री कृष्ण की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बने।

यह हर कृष्ण भक्त की इच्छा है। हमने ट्वीट के माध्यम से भाव को प्रकट किया है। विपक्ष के नेताओं से पूछना चाहता हूँ कि मथुरा में श्री कृष्ण के भव्य मंदिर बनने का विरोध करते हैं या समर्थन करते हैं। चुनाव का मुद्दा ना भगवान श्रीराम का मंदिर है ना ही श्री कृष्ण जी का मंदिर।

बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य के मथुरा के 'श्रीकृष्ण जन्मभूमि' को लेकर बयान पर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी पलटवार किया है। गुरुवार को बसपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा कि केशव प्रसाद मौर्य के उत्तर प्रदेश विधानसभा आमचुनाव के नजदीक दिया गया बयान कि अयोध्या व काशी में मन्दिर निर्माण जारी है अब मथुरा की तैयारी है, यह भाजपा के हार की आम धारणा को पुख्ता करता है. इनके इस आखिरी हथकण्डे से अर्थात हिन्दू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे।

Manisha Dhindoria

Manisha Dhindoria

Editor & Reporter


Next Story