Pyara Hindustan
National

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा पर आमने सामने हुए राजनितिक दल, योगी के मंत्री ने साधा केजरीवाल पर निशाना, जाने किसने क्या कहा......

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा पर आमने सामने हुए राजनितिक दल, योगी के मंत्री ने साधा केजरीवाल पर निशाना, जाने किसने क्या कहा......
X

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा पर अब तमाम राजनितिक पार्टिया आमने सामने आ गयी है और इसपर दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरी वाल को घेरना शुरू कर दिया है। वहीं यूपी के राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट कर कहा की दिल्ली को दंगों की आग में झोंक कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकते है वहां के मुख्यमंत्री…. .

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा की जहाँगीर पूरी से जितने दंगाई पकड़े जा रहे है ये सब लोग दिल्ली दंगो और शाहीन बाग में शामिल थे. मुख्य अपराधी अंसार, यहां से औरतों को सड़कें बंद करवाने के लिए लेकर सीलमपुर, जफराबाद, शाहीन बाग़ जाता था। इसके कनेक्शन ताहिर हुसैन, खालिद सैफी, उमर खालिद सबसे रहे हैं . साथ ही उन्होंने कहा की ये दिल्ली के दंगों वाला मॉडल ये संयोग नहीं है, ये प्रयोग है, जो करौली, खरगोन और जहांगीरपुरी में हुआ है। वहां (जहांगीरपुरी) पर दंगों जैसी स्थिति है

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा पर राज ठाकरे का भी बड़ा बयान आया है. राज ठाकरे ने कहा कि पत्थर फेंकने वालों को करारा जवाब दिया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि हमारे हाथ बंधे नहीं है. बता दे, राज ठाकरे ने आगे ये भी कहा, 'हम भी पत्थर सकते हैं. उनके हाथों में जो हथियार हैं वो हमें हाथों में लेने के लिए मजबूर न किया जाए. दिल्ली में हुए घटनाक्रम का जवाब वैसा ही होना चाहिए'. राज ठाकरे ने अपने आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कहा कि 1 मई को औरंगाबाद में जनसभा करेंगे और पांच मई को अयोध्या जाएंगे.


जहांगीरपुरी हिंसा पर उत्तर-पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद हंस राज हंस ने कहा की, मैं सभी से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील करता हूं। हर धर्म में कुछ बुरे तत्व होते हैं, वे ही ऐसी घटनाओं के लिए जिम्मेदार होते हैं। इसके पीछे कुछ विदेशी ताकतें हो सकती हैं जो भारत को कमजोर करना चाहती हैं।

बता दे गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा की हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव दुःखद और निंदनीय है. ऐसा करने वाले न दिल्लीवासी कहलाने लायक हैं और न यहाँ रहने के. मैं सभी से अपील करना चाहता हूँ की शांति बनाए रखें. दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा मिलेगी!

वहीं दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा की दिल्ली के जहांगीर पुरी में शोभायात्रा में पथराव की घटना बेहद निंदनीय है। जो भी दोषी हों उन पर सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए। सभी लोगों से अपील- एक दूसरे का हाथ पकड़कर शांति बनाए रखें।

इसी के साथ जब केजरीवाल मीडिया से रूबरू हुए तो उन्होंने सारी जिम्मेदारी केंद्र सरकार को सौफ दी और कहा की राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था की ज़िम्मेदारी केंद्र सरकार की होती है।

दिल्ली की घटना पर शिवसेना नेता संजय राउत ने ब्यान दिया और कहा की, चुनाव में राजनीतिक फायदा उठाने के लिए जानबूझकर देश का माहौल खराब किया जा रहा है। रामनवमी और हनुमान जयंती पर पहले कभी नहीं हुई ऐसी घटनाएं, शांतिपूर्ण ढंग से मनाए गए ये त्योहार .

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर हुई हिंसा के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने केजरीवाल पर ठीकरा फोड़कर कहा कि अपना सूबा संभलता नहीं पर वो पंजाब की मीटिंग लेने लग जाते हैं। फेडरल सिस्टम को खराब कर रहे हैं। हिंसा के बारे में सवाल करेंगे तो दूसरों को जिम्मेदार ठहराने लग जाएंगे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा की जहांगीरपुरी में श्री हनुमान जन्मोत्सव के पावन पर्व पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव करने की घटना की भाजपा निंदा करती है। ये घटना किसी बड़ी साज़िश का संकेत दे रही है। सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि शांति बनाए रखे.

वहीं मनोज तिवारी ने कहा की अवैध प्रवासी बड़ा खतरा हैं और इसकी जांच की जरूरत है क्योंकि वे हमारे देश के सद्भाव को खराब कर रहे हैं। जो लोग उनकी रक्षा कर रहे हैं और उन्हें यहां बसने में मदद कर रहे हैं, वे एक बड़ा खतरा हैं!

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story