Pyara Hindustan
National

कुमार विश्वास के खुलासे से मचा सियासी तूफान, केजरीवाल ने कहा 'मैं दुनिया का सबसे स्‍वीट आतंकवादी', NIA की FIR का खौंफ

कुमार विश्वास के खुलासे से मचा सियासी तूफान, केजरीवाल ने कहा मैं दुनिया का सबसे स्‍वीट आतंकवादी, NIA की FIR का खौंफ
X

आम आदमी पार्टी के पूर्व सहयोगी कवि कुमार विश्वास के खुलासे के बाद अब आदमी पार्टी में खलबली मच चुकी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाने वाले कुमार विश्वास के आरोप के बाद आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने मीडिया को धमकी दी थी। चड्ढा ने कहा था कि जो भी चैनल इन बयानों को दिखाएगा उनके खिलाफ पार्टी कानूनी कार्रवाई करेगी। इस धमकी के बाद कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर निशाना साधा कहा कि चिंटुओं से कहना कि अपने आका को भेजो। कुमार विश्वास की ओर से खुली चुनौती दी गई है कि अगर इस विषय पर बहस के लिए किसी चौक-चौराहे या टीवी चैनल, जहाँ भी केजरीवाल बुलाएँगे, वे वहाँ आ जाएँगे। हालाकि केजरीवाल ने अभी तक कुमार विश्वास की चुनौती को तो स्वीकार नहीं किया लेकिन अलग- अलग टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में जो कहा वो हैरान करने वाला है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हे बदनाम करने की साजिश रची गई है। उन्होने कहा कि अगर पिछले 10 साल से जो लोग आरोप लगा रहे हैं कि केजरीवाल आतंकी है तो वो लोग क्या कर रहे थे। इन सबके बीच केजरीवाल ने खुद को दुनिया का सबसे स्वीट आतंकवादी बताया। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हां वो स्वीट आतंकवादी हैं जो अस्पताल, सड़क, स्कूल और लोगों की सेवा करने का काम करता है। अगर ये सभी काम विपक्षी दलों को चुभ रहे हैं तो वो स्वीट आतंकी है। साथ ही केजरीवाल ने जनता को आतंकवादी की परिभाषा भी समझाई है उन्होने कहा कि आतंंकवादी दो तरह के होते है एक वो आतंकवादी जो जनता में खौफ फहलाता है दूसरा वो आतंकवादी जो भ्रष्टाचारियों में खौफ फहलाते है। अब लोग केजरीवाल के इस बयान पर लगातार सवाल उठा रहे है।

सिर्फ इतना ही नहीं केजरीवाल एक के बाद एक कुमार विश्वास के खुलासे पर बयान दे रहे है। उन्होने कहा है कि मुझे एक अधिकारी द्वारा यह जानकारी दी गई है कि मेरे खिलाफ दो दिनों के भीतर एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। मैं ऐसी सभी एफआईआर का स्वागत करता हूं।

एक वक्त पर केजरीवाल के सहयोगी दोस्त रहें डॉ कुमार विश्वास ने जब ये सनसनीखेज खुलासे किये तो जाहिर तौर पर सियासी तुफान आना तय था। आम आदमी पार्टी के नेता सफाई पेश कर रहे है। कवि कुमार विश्वास से लेकर पीएम मोदी और कांग्रेस पर निशाना साध रहे है।

लेकिन इसके बाद कुमार विश्नास ने कहा, "उस आत्म-मुग्ध इंसान (केजरीवाल) के कुछ चिंटू (चेले) बोल रहे हैं, जो हमारी खून-पसीने से बनी हुई सरकारों के बाद आएँ हैं मलाई चाटने। उन चिंटुओं से कहना कि अपने आका को भेजो। अगर है औकात तो सामान लेके आए और मैं भी सामान लेके आता हूँ।"

विश्वास ने कहा कि इस देश को पता चले कि अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा था, क्या सुना था, उनके मैसेज क्या हैं, उन्होंने बोला क्या है। उन्होंने कहा कि देश को पता चलना चाहिए। अगर इस विषय पर बहस के लिए किसी चौक-चौराहे या टीवी चैनल, जहाँ भी केजरीवाल बुलाएँगे, वे वहाँ आ जाएँगे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story