Pyara Hindustan
National

लक्षद्वीपः शरद पवार के करीबी MP मोहम्मद फैजल को 10 साल की कैद, पूर्व केंद्रीय मंत्री के दामाद पर हमले का आरोप

लक्षद्वीपः शरद पवार के करीबी MP मोहम्मद फैजल को 10 साल की कैद, पूर्व केंद्रीय मंत्री के दामाद पर हमले का आरोप
X

एनसीपी प्रमुख शरद पवार को बड़ा झटका लगा है। शरद पवार के करीबी और लक्षद्वीप से एनसीपी सांसद मोहम्मद फैजल को 10 साल की कैद की सजा सुनाई गई है।लक्षद्वीप के कवारत्ती की जिला एंव सत्र न्यायालय ने NCP सांसद मोहम्मद फैजल को 2009 के हत्या के प्रयास के मामले में 10 साल की कैद की सजा सुनाई है। बता दें कि मोहम्मद फैजल 2014 से संसद में इस केंद्र शासित प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। कोर्ट ने फैजल और 3 अन्य दोषियों की जमानत रद्द कर दी।

इस मामले में कुल 23 आरोपी थे, जिसमें से 4 को दोषी ठहराया गया। फैजल को अपने रिश्तेदार मोहम्मद सालिह पर हमला करने का दोषी ठहराया गया। दोषियों पर एक-एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। फैजल ने कहा कि यह ‘राजनीति से प्रेरित’ मामला है। और वह जल्द ही ऊपरी अदालत में अपील दायर करेंगे।

यह पूरा मामला साल 2009 में हुआ था। 2009 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान लक्षद्वीप से पूर्व लोकसभा सदस्य और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएम सईद के दामाद कांग्रेस नेता मोहम्मद सल्लेह पर एक व्यक्ति ने बेरहमी से हमला किया। सईद ने 2005 में मृत्यु से पहले 10 बार लक्षद्वीप का प्रतिनिधित्व किया था। इस हमले में मोहम्मद सल्लेह गंभीर रुप से घायल हो गए थे। और उन्हे कोच्चि के एक अस्पताल में एयरलिफ्ट करना पड़ा था।

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए एनसीपी सांसद मोहम्मद फैजल ने कहा कि वह इस फैसले के खिलाफ केरल हाईकोर्ट में अपील करेगे। अगर केरल हाईकोर्ट इस फैसले को बरकरार रखता है तो बरकरार रखता है। तो मोहम्मद फैजल अपनी संसदीय सीट खो सकते है। उनका राजनीतिक भविष्य खतरे में पड़ सकता है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story