Pyara Hindustan
National

सालासर बालाजी- जनता के आक्रोश को देख गहलोत सरकार ने पुनः मंदिर के प्रवेश द्वार का निर्माण कार्य कराया शुरू, हुआ भूमि पूजन

सालासर बालाजी- जनता के आक्रोश को देख गहलोत सरकार ने पुनः मंदिर के प्रवेश द्वार का निर्माण कार्य कराया शुरू, हुआ भूमि पूजन
X

चूरू जिले में देश प्रसिद्ध सालासर बालाजी के पास सुजानगढ़-सालासर मुख्य मार्ग पर स्थित राम दरबार की मूर्तियों वाले पत्थर के भव्य प्रवेश द्वार रात के अंधेरे में ढहा दिया गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गया जिसके बाद विवाद शुरू हो गया और लोग राजस्थान की गहलोत सरकार पर निशाना साध रहे है क्योकि ऐतिहासिक हनुमान मंदिर के प्रवेश द्वार को तोड़ने से लोग नाराज़ है।

बताते चलें कि सालासर-सुजानगढ़ मार्ग को फोरलेन बनाने के लिए रोड को चौड़ा किया जाना है. इस मार्ग पर राम दरबार की मूर्तियों वाला पत्थर का एक भव्य प्रवेश द्वार बना हुआ था. इस प्रवेश द्वार को पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार ने मंगलवार की रात 15 मार्च को जेसीबी के जरिये ढहा दिया. इसके लिये ना तो पहले मूर्तियों को हटाया गया और ना ही हिन्दू संगठनों को सूचना दी गई. ठेकेदार ने सीधे ही इस द्वार को नीचे गिरा दिया. 16 मार्च को हिन्दू संगठनों को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने मौके पर रास्ता जाम कर प्रर्दशन भी किया था.





उसके बाद पीडब्ल्यूडी एईएन बाबूलाल वर्मा और जेईएन नंदलाल मुवाल ने माफी मांगते हुए कहा कि सड़क बनने के बाद जब भी प्रवेश द्वार बनाया जाएगा उसमें रामदरबार की मूर्तियां वापस लगा दी जायेगी. होली का त्यौहार होने की वजह से एकबारगी वहां धरना स्थगित कर दिया गया था. लेकिन अब उसका विडियो वायरल हुआ तो आमजन के साथ ही हिन्दूवादी संगठनों में आक्रोश फैल गया. इससे यह मामला ने तूल पकड़ने लग गया है. जिसे देखते हुए अब राजस्थान सरकार ने फिर से सालासर पीडब्लूडी को हिदायद दी और भूमि पूजन करते हुए पुनः इसका निर्माण कार्य तेजी के साथ शुरू कराया जा रहा है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story