Pyara Hindustan
National

LG ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार, कहा - केजरीवाल सरकार नियमों के मुताबिक नहीं कर रही काम

LG ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार, कहा - केजरीवाल सरकार  नियमों के मुताबिक नहीं कर रही काम
X

दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई द्वारा केजरीवाल को समन भेजने के बाद अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली विधानसभा का 1 दिन का सत्र बुलाया है। जिसको लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आपत्ति जाहिर की है। मुख्यमंत्री केजरीवाल को लिखे नोट में कहा है की दिल्ली सरकार की कैबिनेट और दिल्ली विधानसभा नियमों के मुताबिक काम नहीं कर रहे हैं। पिछले सत्र को बिना प्रोरोग यानी स्थगित किए नया सत्र नहीं बुलाया जा सकता।

एलजी कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक एक दिवसीय सत्र बुलाने की कैबिनेट की सिफारिश पर एलजी ने कहा है कि दिल्ली कैबिनेट ने बिना किसी विधायी कार्य के दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र की सिफारिश की है। एक दिवसीय सत्र बुलाने की कैबिनेट की सिफारिश उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना की गई है।

एलजी ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र आयोजित करने में दिल्ली सरकार की ओर से गंभीर प्रक्रियागत चूकों को चिन्हित किया

सीएम केजरीवाल को सीबीआई द्वारा भेजे गए समन के बाद यह विशेष सत्र बुलाया गया है। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) देश के लिए उम्मीद की किरण बनकर उभरी है और यही वजह है कि उसे कुचलने के प्रयास किए जा रहे हैं।वहीं बीजेपी ने दावा किया कि आबकारी नीति मामले में सीबीआई द्वारा तलब किए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डर से कांप रहे हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story