Pyara Hindustan
National

दिल्ली के स्कूलो में नए रूम बनाने में गड़बड़ी पर LG ने मुख्य सचिव से मांगी रिपोर्ट, केजरीवाल बोले जांच का इरादा, हमें अच्छे काम से रोका जाए

दिल्ली के स्कूलो में नए रूम बनाने में गड़बड़ी पर LG ने मुख्य सचिव से मांगी रिपोर्ट, केजरीवाल बोले जांच का इरादा, हमें अच्छे काम से रोका जाए
X

राजधानी दिल्ली में शराब नीति के बाद मनीष सिसोदिया की शिक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे है। एलजी और दिल्ली सरकार के बीच तल्खी कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब एलजी वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव से CVC (Central Vigilance Commission) की रिपोर्ट की जांच में हुई देरी की रिपोर्ट मांगी है । आपको बता दे कि CVC ने दिल्ली के स्कूलों में बने नए क्लासरूम में गड़बड़ी की बात कही थी जिसकी रिपोर्ट 2020 को दी थी पर अभी तक रिपोर्ट पर एक्शन नहीं लिया गया है।

आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया लगातार दिल्ली के एजुकेशन सिस्ट की तारीफ करते रहे है। इसी बीच बीजेपी की ओर से कई तरह के सवाल खड़े किए गए जिसमें दावा किया गया कि बिल्डिंग को दुरुस्त करने या स्कूलों में कमरे बनाने को लेकर तरह तरह की अनियमितता बरती गई है। बीजेपी के साथ कांग्रेस भी आम आदमी पार्टी सरकार पर हमलावर रही है।

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अब पता चला है कि उपराज्यपाल स्कूलों की भी जांच कर रहे हैं, सारा कुछ गुजरात के चुनावों के लिए हो रहा है। ये किला कहते थे जो कि अब ढह गया। लोग कह रहे हैं कि आप इनके 27 सालों की जांच कराएंगे इसलिए ये हमारी करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एलजी ने अब हमारे स्कूलों में भी जांच शुरू कर दी है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा- वो हमें स्कूलों और अस्पतालों में अच्छा काम करने से रोकना चाहते हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story