Pyara Hindustan
National

उपराज्यपाल ने AAP से 97 करोड़ रूपये वसूलने का दिया आदेश, BJP प्रवक्ता शहज़ाद बोले- AAP का मतलब 'और विज्ञापन वाली पार्टी'

उपराज्यपाल ने AAP से 97 करोड़ रूपये वसूलने का दिया आदेश, BJP प्रवक्ता शहज़ाद बोले- AAP का मतलब और विज्ञापन वाली पार्टी
X

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) से सरकारी विज्ञापनों में सार्वजनिक कोष के दुरुपयोग मामले में वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी है. उपराज्यपाल ने चीफ सेक्रेटरी को आदेश दिया है कि विज्ञापन मामले में आम आदमी पार्टी से 97 करोड़ रुपए की वसूली की जाए. आरोप था कि केजरीवाल सरकार ने उच्चतम न्यायालय द्वारा निर्धारित विज्ञापन नीति का उल्लंघन किया.

उपराज्यपाल का ये आदेश 2015 के सुप्रीम कोर्ट के आदेश, 2016 के दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश और 2016 के CCRGA के आदेश के मद्देनजर आए हैं, जिसका दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा उल्लंघन किया जा रहा है.

वहीं इस मामले में कोर्ट के अगस्त 2016 के आदेश पर उपराज्यपाल ने विज्ञापन नीति का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए हाईकोर्ट द्वारा गठित तीन सदस्यीय निगरानी समिति को जांच में गलत पाए विज्ञापनों पर खर्च की गई राशि का आकलन करने को कहा था. समिति ने 16 सितंबर 2016 को सौंपी रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार को दिल्ली से बाहर संचार माध्यमों में विज्ञापन जारी करने, विज्ञापनों में 'आप' का जिक्र करने, अन्य राज्यों की घटनाओं पर मुख्यमंत्री के विचारों के विज्ञापन जारी करने और सरकारी विज्ञापनों में विपक्ष पर निशाना साधने का दोषी पाया.जारी आदेश में कहा गया कि चार कटेगरी के विज्ञापनों पर केजरीवाल सरकार ने 97 करोड़ रुपए खर्च किया है.


वही BJP प्रवक्ता शहज़ाद पूनावाला ने केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोला है, उन्होंने कहा, "AAP का मतलब 'और विज्ञापन वाली पार्टी' है। ये जनता के पैसे का इस्तेमाल केवल अपने प्रचार के लिए करते हैं."

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story