Pyara Hindustan
National

शराब घोटाला:सिसोदिया के बाद अब CBI की रड़ार पर CM केसीआर की बेटी, BJP का दावा - अगला नंबर के. कविता का ?

शराब घोटाला:सिसोदिया के बाद अब CBI की रड़ार पर CM केसीआर की बेटी, BJP का दावा - अगला नंबर के. कविता का ?
X

दिल्ली शराब घोटाले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद अब तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी कविता पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। बीजेपी नेताओ की ओर से दावा किया जा रहा है कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में जल्द ही के कविता को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

दरअसल केसीआर की बेटी के कविता का भी नाम दिल्ली शराब घोटाले के आरोपियों के तौर पर दर्ज है। केंद्रीय जांच एजेंसी CBI पहले ही कविता से लंबी पूछताछ कर चुकी है। सिर्फ इतना ही नहीं CBI ने कविता के पूर्व चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू गोरांतला को गिरफ्तार किया था। जिसको लेकर माना जा रहा है कि CBI जल्द ही के कविता को गिरफ्तार कर सकती है। हालांकि केसीआर की पार्टी बीआरएस की ओर से यह कहा जाता रहा है बीजेपी राज्य में चुनावों को देखते हुए साजिश रच रही है।

बता दें कि केन्द्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल 25 नवंबर को इस मामले में सात आरोपियों के खिलाफ अपनी पहली चार्जशीट दाखिल की थी। इस चार्जशीट में कविता के नाम का जिक्र भी था। चार्जशीट में लिखा है कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि विनय नायर ने आम आदमी पार्टी के नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी।

आरोप है कि ये रिश्वत इस पॉलिसी के जरिये इन सभी को करोड़ों रुपये के लाभ पहुंचाने की एवज में ली गई थी।आरोप है कि इस नई आबकारी पॉलिसी में एंट्री के लिए MLC कविता ने समीर महेंद्रू की कंपनी इंडोस्पिरिट में 65 परसेंट की हिस्सेदारी हासिल कर ली थी।

जांच एजेंसी ने के कविता से 11 दिसंबर 2022 को उनके हैदराबाद स्थित आवास पर पूछताछ की थी। कविता ने एजेंसी पर निशाना साधते हुए कहा था कि जांच एजेंसी एक ऐसे चुनावी राज्य में दस्तक दे रही है जहां बीजेपी का शासन नहीं है। कविता ने कहा कि मोदी सरकार आठ साल पहले चुनी गई थी और तब से अलग अलग राज्यों की कम से कम नौ लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकारें गिराई गईं और बीजेपी सत्ता में आई।

लेकिन अब शराब घोटाले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद तेलंगाना बीजेपी के नेता विवेक वेंकटस्वामी ने दावा किया कि भारत राष्ट्र समिति की एमएलसी के कविता ने आम आदमी पार्टी (AAP) को 150 करोड़ रुपए दिए थे। बीजेपी नेता ने कहा कि पंजाब और गुजरात चुनाव में कविता ने आम आदमी पार्टी को 150 करोड़ रुपए दिए ते। शराब घोटाले में कुछ और गिरफ्तारियां होने की संभावना है। कविता को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story