Pyara Hindustan
National

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमित शाह, गृहमंत्री पश्चिम बंगाल से लोकसभा चुनाव का करेंगे शंखनाद ?

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमित शाह, गृहमंत्री पश्चिम बंगाल से लोकसभा चुनाव का करेंगे शंखनाद ?
X

बंगाल चुनाव के करीब एक साल बाद गृहमंत्री अमित शाह बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान पश्चिम बंगाल के दोनों छोर यानी उत्तर और पश्चिम का न सिर्फ दौरा करेंगे, बल्कि पार्टी के पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों, गोरखा नेताओं और कोर कमेटी के सदस्यों के साथ अहम बैठक करेंगे. यही नहीं दो सरकारी कार्यक्रमों के जरिए विकास योजनाओं का भी शुभारम्भ एवं शिलान्यास करेंगे. गृहमंत्री के इस दौरे को लोकसभा चुनाव के शंखनाद के रूप में देखा जा रहा है. खबर ये भी है कि बंगाल बीजेपी के अंदर पनपी खेमेबाजी को लेकर भी हाईकमान चिंतित है. इसीलिए गृहमंत्री शाह दो दिनों तक पार्टी नेताओं के साथ मंथन करेंगे.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री बृहस्पतिवार की सुबह हिंगलगंज में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 'तैरती सीमा चौकी' का उद्घाटन करेंगे और हरिदासपुर में मैत्री संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद शाम को केंद्रीय मंत्री सिलीगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री शुक्रवार को भारत-बांग्लादेश सीमा के तीन बीघा क्षेत्र का दौरा करेंगे और वहां पर बीएसएफ जवानों के साथ संवाद करेंगे. केंद्रीय मंत्री शुक्रवार को कोलकाता स्थित विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

भाजपा सूत्रों ने बताया कि अमित शाह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यालय भी जाएंगे. प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'सिलीगुड़ी में अमित शाह जी महान गोरखा पर्वतारोही तेनजिंग नोर्गे और कूचबिहार के राजबंशी नेता ठाकुर पंचानन बरमा की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करेंगे. वहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और शाम को दार्जिलिंग के लिए रवाना होंगे.'

दो दिनों के अहम दौरे के दौरान गृह मंत्री अमित शाह बांग्लादेश सीमा से लेकर उत्तर बंगाल के तीन बीघा कॉरिडोर का सफ़र तय करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह इसके साथ ही सिलिगुड़ी में एक जनसभा का संबोधन करेंगे और कोलकाता लौटकर 6 मई को पार्टी के विधायकों, सांसदों और पदाधिकारियों से भी बैठक करेंगे. राजनैतिक हलकों में गृह मंत्री के इस दौरे को 2024 के लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी कहा जा रहा है. गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को सुबह 10 बजे पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के बांग्लादेश सीमा पर स्थित हिंगलगंज जायेंगे, वहां वे फ्लोटिंग बॉर्डर आउटपोस्ट सतलुज जायेंगे जहां वे फ्लोटिंग बोट एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाएंगे.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story