Pyara Hindustan
National

योगी का सपा को करारा जवाब, यूपी राजभवन में बना रहे भव्य शिव प्रतिमा।

योगी का सपा को करारा जवाब, यूपी राजभवन में बना रहे भव्य शिव प्रतिमा।

योगी का सपा को करारा जवाब, यूपी राजभवन में बना रहे भव्य शिव प्रतिमा।
X

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित राजभवन परिसर में जल्द ही भगवान शिव की एक भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसके लिए राज्यपाल आनंनदीबेन पटेल ने बुधवार को ही प्रतिमा स्थापना के लिए भूमि पूजन समारोह आयोजित किया। आनंनदीबेन पटेल ने वहां भूमि पूजन किया और साथ ही राजभवन में कार्य व्यवस्थाओं को डिजिटल बनाने के लिए 8 सॉफ्टवेयर सिस्टम का भी लोकार्पण किया।

आपको बता दें कि राजभवन में बनने वाली भगवान शिव की भव्य प्रतिमा 4 फीट ऊंची होगी। इसे ग्रेनाइट से 10 फीट लंबे और 7 फीट चौड़े प्लेटफॉर्म पर स्थापित किया जाएगा। वहीं इसकी पृष्ठभूमि पर 7 फीट ऊंचा पहाड़ और अन्य भूश्य निर्माण भी किया जाएगा। लखनऊ के राजभवन परिसर में भगवान शिव की भव्य प्रतिमा का बनना सीएम योगी आदित्यनाथ का विपक्ष को करारा जवाब भी है क्योंकी कुछ दिन पहले ही झारखंड में विधानसभा स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने ये घोषणा की थी की झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए मु्स्लिम नेताओं को एक अलग कक्ष आवंटित किया जा रहा है।

रवींद्र नाथ मेहतो ने ये साफ शब्दों में कहा था की झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़नें के लिए एक अलग कमरा दिया जा रहा है। जिसका विरोध करते हुए झारखंड के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसपर आवाज उठाई। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए विधानसभा स्पीकर से यह मांग की कि नमाज कक्ष के साथ उन्हें भी हनुमान चालिसा का पाठ करने के लिए एक अलग स्थान मुहिय्या कराया जाए। झारखंड में नमाज कक्ष को लेकर विरोध कर रहे बीजेपी कार्कर्ताओं पर पुलिसक ने लाठी चार्च किया और वाटर केनन से उन्हें खदेड़ने का भी काम किया। इस प्रदर्शन में कई महिला कार्यकर्ता भी शामिल थीं।

बता दें कि झारखंड में नमाज कक्ष आवंटित होने के बाद सपा नेता शफिकुर्र रहमान ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा में भी अलग से नमाज कक्ष आवंटित कराने की मांग की। जहां एक तरफ ये सभी विपक्षी दल अल्पसंख्कों को खुश करके अपना वोट बैंक बचाने में लगे हैं वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ राजभवन में शिव मूर्ति बनाने का फैसला कर सभी विपक्षी पार्टियों को मुंह तोड़ जवाब दिया है।

Manisha Dhindoria

Manisha Dhindoria

Editor & Reporter


Next Story