Pyara Hindustan
National

माफिया अतीक अहमद को गुजरात जेल से लाया जाएगा यूपी, अतीक को सताया गाड़ी पलटने का डर

माफिया अतीक अहमद को गुजरात जेल से लाया जाएगा यूपी, अतीक को सताया गाड़ी पलटने का डर
X

यूपी के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड केस में प्रयागराज पुलिस एक्शन में है। दो आरोपियों का एनकाउंटर हो चुका है । इसके बाद अब माफिया अतीक अहमद को अगले हफ्ते अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जाएगा। इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि होली के तुरंत बाद हम कागजी कार्यवाही शुरू करेंगे और अदालत से आवश्यक अनुमति प्राप्त करेंगे। इसके बाद अतीक को उमेश पाल हत्या मामले में पूछताछ के लिए प्रयागराज लाया जाएगा। अतीक को उमेश पाल और दो गनर की हत्या मामले में मुख्य साजिशकर्ता माना जा रहा है।

बता दें कि अतीक को जून 2019 में साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल, 2019 को आदेश दिया था कि अतीक को देवरिया जेल से गुजरात में उच्च सुरक्षा वाली जेल में शिफ्ट किया जाए। अतीक पर रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले की साजिश रचने का आरोप था।



हालाकि इससे पहले ही माफिया अतीक अहमद ने अपनी सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अतीक अहमद ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर कहा है कि उसे यूपी में दर्ज मामलों की सुनवाई के लिए गुजरात से बाहर न भेजा जाए। उसकी सुरक्षा और जान को खतरा है। अतीक अहमद की ओर से वकील हनीफ खान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में अहमदाबाद जेल से यूपी की जेल में प्रस्तावित ट्रांसफर का विरोध किया गया है।

अतीक की याचिका में कहा गया है कि यूपी सरकार के कुछ मंत्रियों के बयान से ऐसा लगता है कि उनका फर्जी एनकाउंटर किया जा सकता है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने माफिया और आरोपियों को मिट्टी में मिला देने की बात कही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story