Pyara Hindustan
National

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष चुनाव : MVA के उम्मीदवार होंगे MLA राजन साल्वी, कांग्रेस ने उद्धवसेना के लिए छोड़ा पद

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष चुनाव : MVA के उम्मीदवार होंगे MLA राजन साल्वी, कांग्रेस ने उद्धवसेना के लिए छोड़ा पद
X

महाराष्‍ट्र में सत्‍ता परिवर्तन के बाद भी सीएम एकनाथ शिंदे के लिए कई टास्क अभी बाकी है। इस चुनाव में महाराष्‍ट्र की पूर्व महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने अध्‍यक्ष पद के लिए भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर के खिलाफ शिवसेना विधायक राजन साल्वी को मैदान में उतारा है।

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने जानकारी दी है। स्पीकर के चुनाव के लिए MVA के उम्मीदवार के बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए बालासाहेब थोराट ने कहा कि हमने एमवीए से अपने उम्मीदवार के रूप में राजन साल्वी को तय किया है। तीनों दलों ने एक साथ बैठकर यह फैसला किया। उनका नामांकन दाखिल किया गया है। हमने फैसला किया कि हम शिवसेना को यह मौका देना चाहिए।

उन्‍होंने कहा हमने शिवसेना विधायक राजन साल्वी का नामांकन दाखिल किया है। कांग्रेस का पहला दावा था लेकिन हम शिवसेना और एनसीपी के साथ बैठकर यह फैसला एक साथ लिया गया।

बता दें उद्धव ठाकरे द्वारा फ्लोर टेस्ट से बचने के लिए महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद 29 जून को महाराष्ट्र सरकार गिर गई। जिसके बाद एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के सीएम के रूप में शपथ ली। अब महाराष्‍ट्र में सत्‍ता परिवर्तन के बाद महाराष्‍ट्र में विधानसभा अध्‍यक्ष पद का चुनाव होने जा रहा है। इससे पहले BJP विधायक राहुल नार्वेकर ने विधानसभा अध्यक्ष चुनाव के लिए विधान भवन में नामांकन दाखिल किया है। 3 जुलाई को चुनाव है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story