Pyara Hindustan
National

राष्ट्रपति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान, सोनिया गाँधी को लिखा पत्र, महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख ने अधीर रंजन चौधरी के बयान पर जताई आपत्ति

राष्ट्रपति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान, सोनिया गाँधी को लिखा पत्र, महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख ने अधीर रंजन चौधरी के बयान पर जताई आपत्ति
X

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले तमाम पार्टियां कांग्रेस को घेरते हुए दिखाई दे रहे है। जहाँ बीजेपी ने इसको लेकर कड़ा रुख अख़्तियार किया है तो वही महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख ने भी अधीर रंजन चौधरी के इस बयान की निंदा की है। साथ ही इस पूरे मामले पर महिला आयोग ने भी संज्ञान लेते हुए सोनिया गाँधी को चिठ्ठी लिखी है।

बता दे, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, "भारत के राष्ट्रपति को 'राष्ट्रपत्नी' कहना जुबान से फिसलना नहीं था। यह एक आदिवासी पृष्ठभूमि से आने वाले व्यक्ति के खिलाफ एक जानबूझकर किया गया सेक्सिस्ट अपमान था। इसलिए, श्रीमती सोनिया गांधी को अपनी पार्टी के नेता द्वारा की गई टिप्पणी के लिए देश की राष्ट्रपति और देश से माफी मांगनी चाहिए।"

साथ ही वित्त मंत्री ने सोनिया गाँधी और स्मृति ईरानी के बीच हुयी बहस का भी ज़िक्र किया और उन्होंने कहा, "हमारे कुछ लोकसभा सांसदों को खतरा महसूस हुआ जब सोनिया गांधी हमारी वरिष्ठ नेता रमा देवी के पास यह जानने के लिए आईं कि क्या हो रहा था, इस दौरान हमारी एक सदस्य यानी के स्मृति ईरानी वहां पहुंची और इस दौरान धमकी भरे अंदाज़ में सोनिया गांधी ने कहा "आप मुझसे बात मत करें" . इस दौरान सोनिया गाँधी काफी ग़ुस्से मे थी।

वही केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भी इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा, "वे देश की राष्ट्रपति हैं। अधीर रंजन चौधरी नेता प्रतिपक्ष होते हुए इस तरीके की बयानबाजी कर सकते हैं वो भी पब्लिकली तो माफी भी पब्लिक से मांगे। उनके बयान से जो लोग हताहत हुए हैं उन सब से और जनजातीय समूह के लोगों से भी माफी मांगनी चाहिए।"

खुद महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख ने भी इस बात की निंदा की है और कहा की ऐसा बयान गलत है। राष्ट्रपति देश के पहले नागरिक हैं और उनका सम्मान किया जाना चाहिए। अधीर रंजन चौधरी ने ऐसा कुछ कहा है, तो उन्हें माफी मांगनी चाहिए क्योंकि राष्ट्रपति पद की गरिमा को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए।

बता दे, मध्यप्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने अधीर रंजन की लोकसभा से सदस्यता बर्खास्त करने के लिए स्पीकर को पत्र लिखा है।

वही अब इस पूरे मामले में महिला आयोग ने भी एंट्री ले ली है। NCW ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी इस मामले में हस्तक्षेप करने और अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ उनकी अपमानजनक टिप्पणी के लिए उचित कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है।

साथ ही राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने और अपनी टिप्पणी के लिए लिखित स्पष्टीकरण देने के लिए एक नोटिस भेजा है। सुनवाई 3 अगस्त को सुबह 11:30 बजे निर्धारित की गई है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story