Pyara Hindustan
National

महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव को लेकर MVA में सीटो पर बनी सहमति, कांग्रेस के खाते में सबसे कम सीटें

महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव को लेकर MVA में सीटो पर बनी सहमति, कांग्रेस के खाते में सबसे कम सीटें
X

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलो ने कमर कस ली है। बीजेपी ने सभी राज्यो में जीत के लिए चुनावी रणनीति तैयार कर ली है। वहीं विपक्ष दल अभी भी मझधार में है। हालाकि लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी (MVA) का फॉर्मूला तय हो गया है। जानकारी के मुताबिक उद्धव गुट, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन में सीटो पर सहमति बन गई है। राज्य की 48 लोकसभा सीटों में सें ठाकरे समूह 21, एनसीपी 19 और कांग्रेस 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई की छह लोकसभा सीटों में से चार सीटों पर ठाकरे गुट जबकि एक-एक सीट पर कांग्रेस और एनसीपी के उम्मीदवार होंगे। एबीपी मांझा की खबर के मुताबिक लोकसभा चुनाव के लिए राज्य की 48 सीटों में से पांच से छह सीटें ऐसी हैं, जिन पर महाविकास अघाड़ी पूरी तरह सहमत नहीं है। इसलिए इन सीटों में बदलाव हो सकता है। बीजेपी ने तीसरी बार सरकार बनाने का प्लान भी बना लिया है। लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में सभी पार्टियों ने मोर्चा बनाना शुरू कर दिया है। बीजेपी ने इस बार अपनी रणनीति में बड़ा बदलाव किया है।

बता दें कि इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन था। 2019 में बीजेपी ने 48 में से 23 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि शिवसेना ने 18 सीटों पर जीत हासिल की थी। एनसीपी ने चार सीटें जीती हैं और कांग्रेस और अन्य के एक-एक उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story