Pyara Hindustan
National

महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव नतीजो में BJP बनी सबसे बड़ी पार्टी, BJP के लिए कमबैक करने का बड़ा मौका

महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव नतीजो में BJP बनी सबसे बड़ी पार्टी, BJP के लिए कमबैक करने का बड़ा मौका
X

महाराष्ट्र में नगर पंचायत चुनाव २०२२ के नतीजे समाने आये बीजेपी ने जहां सबसे ज्यादा नगर पंचायतों में जीत हासिल की है वहीं बीजेपी भी नगर पंचायतों में सदस्यों की संख्या में नंबर वन बन गई है। बड़ी बात यह है कि सीएम होने के बावजूद शिवसेना अपना दबदबा कायम नहीं कर पाई है। विदर्भ में शिवसेना खाता भी नहीं खोल पाई तो क्या शिवसेना धीरे-धीरे सिकुड़ रही है? क्या बीजेपी के पास भविष्य में महाराष्ट्र में कमबैक करने का मौका है?

बता दें कि महाराष्ट्र में नगर पंचायत चुनाव २०२२ के नतीजे सामने आये है जिसमें बीजेपी ने पिछले २०१७ के नतीजो के मुकाबले बड़ी जीत हासिल की 2017 में, राज्य में नगर पंचायत में भाजपा के 344 सदस्य थे। यह संख्या बढ़कर 384 हो गई है। वही शिवसेना २८४ सीटों के साथ चौथे नंबर पर रही। जिसको लेकर अब बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने शिवसेना पर निशाना साधा है।

दरअसल २०१९ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने वाली शिवसेना ने कुर्सी के लिए बीजेपी से गठबंधन तोड़कर एनसीपी - कांग्रेस के साथ गठबंधन किया और इस तरह से महा विकास अघाडी सरकार महाराष्ट्र में बनी। लेकिन उसके बाद जिस तरह से शिवसेना एक के बाद एक चुनाव हार रही है। और लगातार पार्टी महाराष्ट्र में सिकुड़ती जा रही है उसको लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने राज्य विधानसभा, विधानसभा उपचुनाव, ग्राम पंचायत और नगर पंचायत चुनाव के हर नतीजे में शिवसेना को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस और राकांपा मिलकर शिवसेना को बर्बाद कर रहे हैं। चंद्रकांत पाटिल ने बार-बार भविष्यवाणी की है कि शिवसेना को यह समझना चाहिए। चंद्रकांत पाटिल की भविष्यवाणी इसलिए की गई थी क्योंकि देखा जा रहा है कि आज के नतीजे में शिवसेना भी सिकुड़ती जा रही है. क्या यह भविष्यवाणी सच होगी? इस बात ने सबका ध्यान खींचा है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story